NDTV Khabar

तमिलनाडु में भारी बारिश, दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत, चेन्नई सहित कई शहरों में स्कूलें बंद

Chennai Weather Today: मौसम विभाग के मुताबिक हिंद महासागर के कोमोरिन के पास एक चक्रवाती की वजह से तमिलनाडु के तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश की उम्मीद है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

तमिलनाडु के मेट्टुपलायम में भारी बारिश के कारण एक मकान की दीवार गिरने से करीब 15 लोगों की मौत हो गई. राहत एवं बचाव कार्य जारी है और मलबे में दबे लोगों को निकालने की कोशिश की जा रही है. भारी बारिश के कारण पूरी तरह कमजोर पड़ चुकी निजी परिसर की दीवार गिर गई. पुलिस ने बताया कि बचाव कर्मियों ने अभी तक नौ शव बरामद कर लिए हैं. तमिलनाडु और पुदुचेरी के कुछ हिस्सों में भारी बारिश अगले कुछ दिन जारी रह सकती है. पिछले कुछ दिनों से दोनों राज्यों के कई जिलों में सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है. कई हिस्सों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. कई इलाकों में पानी भर गया है और चेन्नई सहित कई शहरों में स्कूल और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है.

मौसम विभाग के मुताबिक हिंद महासागर के कोमोरिन के पास एक चक्रवाती की वजह से तमिलनाडु के तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश की उम्मीद है. पिछले कुछ दिनों में बारिश से जुड़ी घटनाओं में तमिलनाडु के विभिन्न हिस्सों में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई है. 


मध्य प्रदेश : भारी बारिश से तबाह हुए किसान अब केंद्र और राज्य सरकार के बीच फंसे

रविवार को उत्तर-पूर्व मानसून के कारण तमिलनाडु के कई हिस्सों और पड़ोसी राज्य पुडुचेरी में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश हुई. चेन्नई में बारिश से एक व्यक्ति की मौत हो गई. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में और बारिश होने का पुर्वानुमान जताया है. क्षेत्रीय चक्रवात चेतावनी केंद्र के निदेशक एन पुविरासन ने मीडिया से कहा कि ऊपरी वायु प्रवाह के कारण राज्य में भारी बारिश हुई है. 

गुजरात सरकार ने बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों के लिए की 3,795 करोड़ के पैकेज की घोषणा

उन्होंने कहा कि अगले 24-48 घंटे में हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है. लेकिन रामनाथपुरम, तिरुनेलवेली, तूतीकोरिन, वेल्लोर, तिरुवल्लुर, तिरुवन्नमलाई जिलों में अगले 24 घंटों में भारी वर्षा हो सकती है. उन्होंने अरब सागर में दबाव का क्षेत्र बनने के कारण वायु गति बढ़ने की संभावना को देखते हुए मछुआरों को केप कोमोरिन और लक्षद्वीप क्षेत्र में समुद्र में न जाने की सलाह दी है. इस बीच चेन्नई शहर के पुलिस आयुक्त ए के विश्वनाथन ने चेन्नई में स्थिति का जायजा लिया और भारी वर्षा के बाद उपायों की समीक्षा की. विश्वनाथन ने मीडिया से कहा कि स्थित को देखते हुए सभी विभागों को सतर्क रहने के लिए कह दिया गया है.

टिप्पणियां

पश्चिम बंगाल में ‘बुलबुल'का कहर, सात लोगों की मौत; तेज हवा ने उखाड़ दिए पेड़

VIDEO: 'बुलबुल' से ओडिशा में भारी बारिश, पेड़ और बिजली के खंभे उखड़े



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement