NDTV Khabar

तमिलनाडु: एक बार फिर से तोड़ी गई पेरियार की मूर्ति, मामला दर्ज कर जांच जारी

तमिलनाडु के पुडुकोट्टई में एक बार फिर से पेरियार की मूर्ति तोड़े जाने का मामला सामने आया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तमिलनाडु: एक बार फिर से तोड़ी गई पेरियार की मूर्ति, मामला दर्ज कर जांच जारी

पेरियार की क्षतिग्रस्त मूर्ति

तमिलनाडु:

कुछ दिन तक मूर्तियों को तोड़े जाने का मामला थमने के बाद एक बार फिर से अब यह सिलसिला शुरू हो गया है. तमिलनाडु के पुडुकोट्टई में एक बार फिर से पेरियार की मूर्ति तोड़े जाने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि कुछ अज्ञात लोगों ने इस वारदात को अंजाम दिया है. हालांकि, पुलिस ने कुछ अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

बता दें कि इससे पहले तमिलनाडु में वेल्लोर जिले के तिरुपत्तूर में पेरियार के तौर पर जाने जाने वाले महान तर्कवादी नेता ई वी रामासामी की प्रतिमा कथित तौर पर गिराने का मामला सामने आया था. जिसके बाद कार्रवाई करते हुए भारतीय जनता पार्टी की तमिलनाडु इकाई ने पार्टी के एक पदाधिकारी को बर्खास्त कर दिया था. 

अब उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में अंबेडकर की मूर्ति तोड़ी गई, मौके पर पुलिस मौजूद


इतना ही नहीं, पेरियार की मूर्ति के अलावा त्रिपुरा में लेनिन की भी मूर्तियां तोड़ी गई थी. साथ ही कोलकाता में गांधी की प्रतिमा और उत्तर प्रदेश में अंबेडकर की प्रतिमा को भी नुकसान पहुंचाया गया था. 

टिप्पणियां

मूर्तियों को तोड़े जाने की घटना के बाद पीएम मोदी और राजनाथ सिंह ने भी सख्ती दिखाई थी. पीएम मोदी ने राजनाथ सिंह से ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश जारी करने को कहा था. इतना ही नहीं, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी ऐसी घटनाओं की निंदी की थी. 

VIDEO: नेशनल रिपोर्टर : पेरियार, अंबेडकर भी निशाने पर


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement