तमिलनाडु पुलिस ने मोदी-जिंगपिंगसम्मेलन से पहले 10 तिब्बतियों को किया गिरफ्तार

हिरासत में लिए किए तिब्बतियों के बारे में तमिलनाडु पुलिस ने बताते हुए कहा कि इनमें से कार्यकर्ता तेंजिन त्सुनडियू सहित 10 को तिब्बतियों को गिरफ्तार किया गया. 

तमिलनाडु पुलिस ने मोदी-जिंगपिंगसम्मेलन से पहले 10 तिब्बतियों को किया गिरफ्तार

चीनी राष्ट्रपति शी जिंगपिंग के साथ भारतीय प्रधानमंत्री मोदी

खास बातें

  • तमिलनाडु पुलिस ने राज्य में 42 तिब्बतियों को हिरासत में लिया
  • कार्यकर्ता तेंजिन त्सुनडियू सहित 10 को तिब्बतियों को गिरफ्तार किया गया
  • तमिलनाडु के मामल्लापुरम में 11 और 12 अक्टूबर को होगा सम्मेलन
चेन्नई:

चीन के राष्ट्रपति शी जिंगपिंग शुक्रवार से भारत दौरे पर आने वाले हैं. इस दौर पर जिंगपिंग भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ तमिलनाडु के मामल्लापुरम में एक शिखर सम्मेलन करेंगे.  चिनफिंग और पीएम मोदी के बीच होने वाले इस शिखर सम्मेलन के दौरान संभावित विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए तमिलनाडु पुलिस ने राज्य में 42 तिब्बतियों को हिरासत में लिया. हिरासत में लिए किए तिब्बतियों के बारे में तमिलनाडु पुलिस ने बताते हुए कहा कि इनमें से कार्यकर्ता तेंजिन त्सुनडियू सहित 10 को तिब्बतियों को गिरफ्तार किया गया. 

मोदी-शी बैठक: चीनी राष्ट्रपति के स्वागत के लिए बैनर लगाने की मिली अनुमति, बॉलीवुड एक्टर ने किया यह ट्वीट

बता दें कि तमिलनाडु के मामल्लापुरम में 11 और 12 अक्टूबर को मोदी-जिंगपिंग का सम्मेलन होना है. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि हिरासत में लिए गए 42 तिब्बतियों में से 32 से किसी तरह का प्रदर्शन नहीं करने और शांति बनाए रखने का शपथपत्र लेने के बाद छोड़ दिया गया. उन्होंने बताया कि नामी लेखक और कवि त्सुनडियू को विल्लुपुरम के कोट्टाकुप्पम से पांच अक्टूबर रात को गिरफ्तार किया गया एवं उनके पास से कथित तौर पर ‘फ्री तिब्बत' और प्रचार सामग्री बरामद की गई. अगले दिन उन्हें पुझल जेल भेज दिया गया. इस बीच सम्मेलन को देखते हुए पुलिस ने चेन्नई और आसपास के इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी.

Video: चीन के दो दिन के दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com