Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ बयान देने पर तमिल वक्ता नेल्लई कन्नन गिरफ्तार

तमिलनाडु पुलिस ने तमिल साहित्यकार और वक्ता नेल्लई कन्नन (Nellai Kannan) को गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें बुधवार को पेरंबलूर से अरेस्ट किया गया.

पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ बयान देने पर तमिल वक्ता नेल्लई कन्नन गिरफ्तार

तमिल वक्ता नेल्लई कन्नन को पेरंबलूर से गिरफ्तार किया गया है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • तमिल वक्ता हैं नेल्लई कन्नन
  • भड़काऊ भाषण देने का आरोप
  • तमिलनाडु पुलिस ने किया अरेस्ट
चेन्नई:

तमिलनाडु पुलिस ने तमिल साहित्यकार और वक्ता नेल्लई कन्नन (Nellai Kannan) को गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें बुधवार को पेरंबलूर से अरेस्ट किया गया. कन्नन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के खिलाफ भड़काऊ टिप्पणी करने का आरोप है. पुलिस ने बीते रविवार उनके खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज किया था. तमिलनाडु बीजेपी के नेता कन्नन की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे थे.

एक वीडियो वायरल होने के बाद नेल्लई कन्नन सुर्खियों में आए थे. इस वीडियो में वह तिरुनेलवेली में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध में बोल रहे थे. सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया था. इवेंट में उन्होंने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का जिक्र करते हुए उनके खिलाफ भड़काऊ बात कही थी.

CAA Protest: विपक्ष CAA पर पाकिस्तान की भाषा बोल रहा है: गिरिराज सिंह

वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल होते ही बीजेपी पदाधिकारियों ने नेल्लई कन्नन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. बीजेपी ने मरीना बीच पर प्रदर्शन किया. जिसके बाद पुलिस ने कन्नन के खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज किया. मंगलवार को पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए उनके घर पहुंचीं, जहां उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत बताई और फिर पुलिस ने एंबुलेंस बुलाई और उन्हें अस्पताल ले जाया गया.

CAA के खिलाफ आयोजित रैली में गरजे राहुल गांधी, कहा- असम को नागपुर नहीं चलाएगा

बीजेपी नेताओं ने मांग की है कि नेल्लई कन्नन के खिलाफ हत्या के लिए उकसाने की धाराओं में भी केस दर्ज किया जाए. उन्होंने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ लोगों को खुलेआम उकसाया है. कन्नन के खिलाफ बीजेपी ने ही नहीं बल्कि सत्ताधारी पार्टी AIADMK ने भी शिकायत दर्ज कराई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

VIDEO: जामिया के हिंसक प्रदर्शन के बाद लाइब्रेरी और बाथरूम के वीडियो सामने आए