तमिलनाडु की सत्ता पर कौन होगा काबिज, फैसला दिल्ली में होगा, शशिकला ने मधुसूदनन को निकाला

तमिलनाडु की सत्ता पर कौन होगा काबिज, फैसला दिल्ली में होगा, शशिकला ने मधुसूदनन को निकाला

शशिकला ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया...

खास बातें

  • राज्यपाल ने केंद्र सरकार और राष्ट्रपति को भेजी रिपोर्ट
  • राज्यपाल से कल मिले थे शशिकला और पन्नीरसेल्वम
  • शशिकला ने 129 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी सौंपी
चेन्नई:

तमिलनाडु की सत्ता पर कौन क़ाबिज़ होगा अब इसका फैसला दिल्ली में होगा. राज्यपाल ने अपनी रिपोर्ट केंद्र सरकार और राष्ट्रपति को भेज दी है. इससे पहले एआईडीएमके के दोनों गुटों ने गुरुवार को राज्यपाल विद्यासागर राव से मुलाकात की. एआईडीएमके की महासचिव शशिकला ने 10 मंत्रियों के साथ राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया. शशिकला ने राज्यपाल को 129 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी सौंपी. वहीं कार्यवाहक मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफ़ा वापस लेने की अर्ज़ी दी है. पन्नीरसेल्वम ने कहा कि पार्टी ने उन्हें इस्तीफ़ा देने के लिए मजबूर किया था. राजभवन के सूत्रों के मुताबिक़, राज्यपाल ने पन्नीरसेल्वम को आश्वासन दिया कि वे क़ानून के मुताबिक़ काम करेंगे. इधर, शशिकला के क़रीबी एम थंबीदुरई ने दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाक़ात कर शशिकला के जल्द शपथ ग्रहण की मांग की.

AIADMK Presidium प्रमुख मधुसूदनन को उनके पद से हटा दिया गया है और पार्टी ने निकाल दिया गया है. यह कार्रवाई शशिकला ने की है. मधुसूदनन गुरुवार को ही पन्नीरसेल्वम के खेमे में आए थे. Presidium प्रमुख का पद AIADMK में दूसरे नंबर का सबसे अहम पद माना जाता है. इस बीच खबर आ रही है तमिलनाडु के राज्यपाल विद्यासागर राव जल्द ही बयान जारी कर सकते हैं.

उधर, द्रमुक (DMK) के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन ने आज इससे इनकार किया कि उनकी पार्टी ने मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम को समर्थन की पेशकश की है. स्टालिन ने इस बात पर जोर दिया कि सही समय पर एक उचित निर्णय किया जाएगा. खबरें यह भी हैं कि

स्टालिन ने अपनी पार्टी की एक उप महासचिव सुब्बुलक्ष्मी जगदीशन की ओर से व्यक्त किए गए इस विचार से पार्टी को अलग किया कि द्रमुक पन्नीरसेल्वम को बिना शर्त समर्थन की पेशकश करेगा. स्टालिन ने कहा, द्रमुक उनके विचार से सहमत नहीं है.

पार्टी की ओर से जारी एक बयान में उन्होंने कहा, केवल पार्टी अध्यक्ष (एम करुणानिधि) और महासचिव (के अनबाझगन) सही समय पर एक उचित निर्णय करेंगे. तमिलनाडु में ‘वर्तमान स्थिति’ ‘असाधारण है.’ उन्होंने कहा कि ऐसी परिस्थितियों में पार्टी लाइन का निर्णय ‘मशविरे’ के बाद शीर्ष नेतृत्व द्वारा किया जाएगा.

गौरतलब है कि शशिकला अपने 10 वरिष्‍ठ मंत्रियों के साथ राज्‍यपाल से मिलने पहुंचीं थीं और मुख्‍यमंत्री पद की दावेदारी पेश की. अन्‍नाद्रमुक ने यह जानकारी दी. राज्‍यपाल के साथ शशिकला की मुलाकात करीब 40 मिनट तक चली. शशिकला ने राज्यपाल से उन्हें सरकार बनाने का न्यौता देने का अनुरोध किया. वहीं पन्‍नीरसेल्वम ने राव से भेंट की थी. संक्षिप्त भेंट के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा था, ‘अच्छा ही होगा और धर्म की जीत होगी.’ कहा जा रहा है कि राज्यपाल ने शशिकला से समय मांगा है.

(इनपुट्स भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com