तमिलनाडु में 31 दिसंबर तक बढ़ा लॉकडाउन, शिक्षा संस्थाओं और समारोहों के लिए जारी हुईं गाइडलाइंस

तमिलनाडु में कोविड के संक्रमण के नए मामलों और कोविड-19 संबंधी मृत्यु में भी कमी दर्ज की गई है. वायरस से बचाव और इससे रोकथाम की स्थिति को ज्यादा मजबूत करने के लिए यहां पर लॉकडाउन को एक महीने और बढ़ा दिया गया है.

तमिलनाडु में 31 दिसंबर तक बढ़ा लॉकडाउन, शिक्षा संस्थाओं और समारोहों के लिए जारी हुईं गाइडलाइंस

तमिलनाडु में कोरोना के चलते लॉकडाउन को 31 दिसंबर तक बढ़ाया गया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

चेन्नई:

Tamilnadu Coronavirus : तमिलनाडु में कोरोनावायरस के संक्रमण (Coronavirus Cases) से बचाव को देखते हुए यहां पर लॉकडाउन (Tamilnadu Lockdown) की अवधि को बढ़ा दिया गया है. अपने नए आदेश में तमिलनाडु की सरकार ने कुछ नए छूट देते हुए राज्य में लॉकडाउन की अवधि को 31 दिसंबर तक बढ़ा दिया है. यानी यहां एक महीने और लॉकडाउन लगा रहेगा. हालांकि, सरकार ने कई नई छूटें भी दी हैं.

यहां पर अगले एक हफ्ते बाद शैक्षणिक संस्थाएं खोले जाने की योजना है. 7 दिसंबर से गाइडलाइंस और SOP के साथ ग्रेजुएट क्लास के तहत आने वाले आर्ट्स, साइंस, टेक्निकल, इंजीनियरिंग और एग्री कॉलेज फाइनल ईयर के छात्रों के लिए खुल जाएंगे. 1 दिसंबर से UG मेडिकल का फर्स्ट ईयर क्लास हॉस्टल के साथ खुल जाएगा. मेडिकल और संबंधित UG और PG के लिए क्लासेज़ 7 दिसंबर से शुरू हो जाएंगी. वहीं, स्पोर्ट्स ट्रेनिंग के लिए स्विमिंग पूल भी खुल जाएंगे.

राज्य पर्यटकों के लिए भी अब रियायतें देना चाहता है. नए आदेश में बताया गया है कि 14 दिसंबर से मरीन बीच खुल जाएगा. वहीं, पर्यटक केंद्र भी खोल दिए जाएंगे.

सामूहिक कार्यक्रमों के लिए भी गाइडलाइंस जारी की गई हैं. इसके मुताबिक, राजनीतिक, सामाजिक  और धार्मिक कार्यक्रम बंद जगहों पर ही किए जा सकेंगे, वो भी 50 फीसदी की क्षमता के साथ. कलेक्टर या फिर चेन्नई पुलिस की अनुमति के साथ इन कार्यक्रमों में 200 लोग शामिल हो सकते हैं.

बता दें कि तमिलनाडु में कोविड के संक्रमण के नए मामलों और कोविड-19 संबंधी मृत्यु में भी कमी दर्ज की गई है. यहां पर रविवार को संक्रमण के कारण नौ मरीजों की मौत हुई, जिससे राज्य में मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 11,703 हो गई है. यहां पर मृत्यु दर अगस्त में अपने पीक पर थी. उस वक्त कोरोनावायरस की वजह से होने वाली दैनिक मौतों की संख्या 120 पहुंच गई थी. बाद में कई महीनों तक यह संख्या दोहरे अंकों में रही. रविवार को, राज्य में कोविड-19 के 1,459 नए मामले सामने आने से संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 7.80 लाख हो गए हैं.

Video: कोरोना के आंकड़ों को लेकर पारदर्शिता नहीं?

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com