यह ख़बर 24 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

तेजपाल से मिले बगैर लौटी गोवा पुलिस

पणजी:

'तहलका' के प्रधान संपादक तरुण तेजपाल से मिले बगैर गोवा पुलिस का तीन सदस्यीय दल रविवार को वापस लौट आया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

तेजपाल पर पिछले महीने यहां के एक पांच सितारा होटल में अपनी सहकर्मी का यौन उत्पीड़न करने का आरोप है।

गोवा के पुलिस उप महानिरीक्षक ओपी मिश्रा ने यहां पुलिस मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हमने अब तक तरुण तेजपाल से संपर्क नहीं किया है।"

मिश्रा ने उन मीडियाकर्मियों एवं मीडिया समूहों को भी पीड़िता का नाम सार्वजनिक किए जाने और मामले से जुड़े अहम तत्वों, जैसे प्रकरण का कामातुर वर्णन, को सार्वजनिक न किए जाने और ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी दी।

मिश्रा ने बताया कि पुलिस दल ने तहलका की प्रबंध संपादक शोमा चौधरी और अन्य कर्मचारियों से मुलाकात की। उन्होंने आगे बताया, "उन्होंने मामले से संबंधित प्रासंगिक दस्तावेजों और कुछ इलेक्ट्रॉनिक सामग्रियों को अपने कब्जे में ले लिया है।"

मिश्रा ने मीडिया से पीड़िता, शोमा और तेजपाल के बीच ईमेल के जरिए आदान-प्रदान किए गए संदेशों को संवेदनशीलता से प्रसारित करने के लिए कहा। इन ईमेल संदेशों में यौन हमले से जुड़ी स्पष्ट एवं संवेदनशील सूचनाएं हैं, तथा ये संदेश अब सार्वजनिक हो चुके हैं।

मिश्रा ने सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाले सभी नागरिकों को इस मामले से जुड़ी सूचनाएं प्रसारित करने या इस मामले पर किसी तरह की टिप्पणी करते हुए 'आपराधिक प्रवृत्ति वाली गतिविधि' करने के खिलाफ भी चेतावनी दी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मिश्रा ने कहा, "हमने जरूरी जानकारियां इकट्ठी कर ली हैं, तथा अब आगे की कार्रवाई करेंगे।" गोवा पुलिस दल शनिवार को दिल्ली पहुंची थी।