यह ख़बर 07 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

तहलका प्रकरण : तरुण तेजपाल की पुलिस हिरासत चार दिन बढ़ी

तरुण तेजपाल की फाइल तस्वीर

पणजी:

सहकर्मी महिला पत्रकार का यौन उत्पीड़न करने के आरोपी तहलका के संस्थापक तरुण तेजपाल की पुलिस हिरासत चार दिनों के लिए बढ़ा दी गई है। छह दिन की हिरासत की अवधि समाप्त होने पर 50-वर्षीय तेजपाल को स्थानीय अदालत के समक्ष पेश किया गया, जिसने उनकी पुलिस हिरासत की अवधि 10 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी। गोवा पुलिस ने गत शनिवार को तेजपाल को गिरफ्तार किया था।

तेजपाल के वकील संदीप कपूर ने न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी क्षमा जोशी के समक्ष दलील पेश करते हुए हिरासत की अवधि बढ़ाए जाने का विरोध किया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने उनके मुवक्किल से अच्छी तरह पूछताछ कर ली है और कथित घटना के दिन उन्होंने जो कपड़े पहने थे, उन कपड़ों के अलावा संबंधित सामग्री जब्त कर ली गई है।

सरकारी अभियोजक सुरेश लोतलिकर ने अदालत को बताया कि कई गवाहों से अभी पूछताछ की जानी है और इसलिए तेजपाल को और अधिक समय तक हिरासत में रखे जाने की जरूरत है। छह दिन की हिरासत के दौरान तहलका संस्थापक के चिकित्सकीय परीक्षणों के दो दौर हुए हैं। घटना के बाद तहलका से इस्तीफा देने वाले महिला पत्रकार के तीन सहकर्मियों ने शुक्रवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष गवाही दी थी। महिला पत्रकार ने कथित यौन उत्पीड़न के बारे में उन्हें बताया था।

(इनपुट भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com