यह ख़बर 03 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

टाट्रा : बीईएमएल चेयरमैन से पूछताछ करना चाहती है सीबीआई

खास बातें

  • टाट्रा ट्रक घोटाले की जांच में जुटी सीबीआई ने रक्षा मंत्रालय से बीईएमएल के चेयरमैन वीआरएस नटराजन की भूमिका की जांच की इज़ाजत मांगी है।
नई दिल्ली:

टाट्रा ट्रक घोटाले की जांच में जुटी सीबीआई ने रक्षा मंत्रालय से बीईएमएल के चेयरमैन वीआरएस नटराजन की भूमिका की जांच की इज़ाजत मांगी है। पब्लिक सेक्टर कंपनी बीईएमएल ही भारत में टाट्रा ट्रक की अंतिम रूप देने का काम करती है और कंपनी के चेयरमैन नटराजन ने एक बयान देकर टाट्रा ट्रक को क्लीन चिट दी थी।

जबकि डीआरडीओ के चीफ वीके सारस्वत ने भी टाट्रा ट्रक को बेजोड़ बताया था। गौरतलब है कि सीबीआई की एफआईआर में वेक्ट्रा कंपनी के निदेशक रवि ऋषि के अलावा बीईएमएल वेक्ट्रा और सेना के कुछ अनजान अधिकारियों का जिक्र है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीबीआई टाट्रा वेक्ट्रा की खरीद के मामले में कंपनी के निदेशक रवि ऋषि से मंगलवार को फिर पूछताछ कर सकती है। इसके पहले सोमवार को भी रवि ऋषि से पूछताछ हुई। टाट्रा वेक्ट्रा घोटाले में सीबीआई को अब तक दो शिकायतें मिली हैं एक सेना प्रमुख की और दूसरी रक्षा मंत्री की। सेना प्रमुख की शिकायत पर दर्ज मामले की जांच अभी प्राथमिक स्तर पर है जबकि रक्षा मंत्रालय की शिकायत पर कार्रवाई हो रही है। सीबीआई ने अबतक इस मामले मे बेंगलुरु, हैदराबाद और दिल्ली में छापे मारे जाने के अलावा रक्षा मंत्रालय से कुछ फाइलों को जब्त भी कर लिया है।