वित्त मंत्री के उपस्थित नहीं रहने की वजह से गुरुवार को लोकसभा में नहीं पेश हुआ कराधान विधेयक

रिटर्न फाइल करने की समय सीमा बढ़ाने और पैन कार्ड को आधार से जोड़ने समेत करदाताओं के लिए अनेक राहत उपायों को प्रभाव देने वाला एक विधेयक लोकसभा में बृहस्पतिवार को पेश नहीं किया जा सका क्योंकि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सदन में उपस्थित नहीं थीं.

वित्त मंत्री के उपस्थित नहीं रहने की वजह से गुरुवार को लोकसभा में नहीं पेश हुआ कराधान विधेयक

लोकसभा में गुरुवार को नहीं पेश हुआ कराधान विधेयक

नई दिल्ली:

रिटर्न फाइल करने की समय सीमा बढ़ाने और पैन कार्ड को आधार से जोड़ने समेत करदाताओं के लिए अनेक राहत उपायों को प्रभाव देने वाला एक विधेयक लोकसभा में बृहस्पतिवार को पेश नहीं किया जा सका क्योंकि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सदन में उपस्थित नहीं थीं.कराधार और अन्य कानून (राहत और कुछ प्रावधानों का संशोधन) विधेयक, 2020 बृहस्पतिवार को निचले सदन में पेश होने के लिए सूचीबद्ध था. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विधेयक को पेश करने को कहा. हालांकि वित्त मंत्री के उपस्थित नहीं होने पर सदन में कृषि से संबंधित दो विधेयकों को लिया गया.


बताते चले कि गुरुवार को कृषि विधेयक के कारण सदन काफी हंगामेदार रहा था. शिरोमणि अकाली दल की नेता एवं खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कृषि से जुड़े तीन विधेयकों के विरोध में बृहस्पतिवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया. 

VIDEO:भारत चीन विवाद पर रक्षा मंत्री ने लोकसभा में दिया बयान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com