दिल्ली में ऑटो-टैक्सी वालों की हड़ताल, कुछ जगह तोड़फोड़ की खबर

दिल्ली में ऑटो-टैक्सी वालों की हड़ताल, कुछ जगह तोड़फोड़ की खबर

दिल्ली में आज ऑटो और टैक्सी चालकों की हड़ताल के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली में करीब 15 हज़ार टैक्सी और 70 हजार ऑटो वाले हैं, जिनमें से ज़्यादातर हड़ताल पर हैं। बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर ऑटो और टैक्सी के इंतज़ार में लोग खड़े हैं, लेकिन हड़ताल के कारण उन्हें आने-जाने में मुश्किल हो रही है। कुछ ऑटो और टैक्सी वाले चलने को तैयार भी हैं तो उन्हें हड़ताली ड्राइवर जाने से रोक रहे हैं। नई दिल्ली स्टेशन पर तोड़फोड़ करने वाले तीन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

दरअसल, दिल्ली सरकार की नई सिटी टैक्सी योजना के ख़िलाफ़ ऑटो और टैक्सी चालक हड़ताल पर हैं। यह योजना भले ही आम दिल्ली वालों के भले के लिए हो, लेकिन ऑटो टैक्सी चालकों का कहना है कि यह योजना उन्हें बेरोजगार करके रख देगी।

आखिर है क्या सिटी टैक्सी योजना...
राज्य सरकार की इस सिटी टैक्सी योजना में छोटी कारों को किराए पर ले जाकर उसे चलाने की अनुमति देने का विकल्प है। ऑटो चालक संघ के नेताओं के मुताबिक, इस योजना के लागू होने से हज़ारों ऑटो और टैक्सी चालक बेरोज़गार हो जाएंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सरकार को देना चाहते कड़ा संदेश...
ऑटो चालक यूनियन के नेताओं के मुताबिक, केजरीवाल सरकार लोगों को गुमराह करने का काम कर रही है और आज की हड़ताल के जरिए वे लोग सरकार को एक कड़ा संदेश देना चाहते हैं। साथ ही इन नेताओं ने दावा किया है कि उनकी इस हड़ताल को अन्नाहज़ारे ने भी अपना समर्थन दिया है।