यह ख़बर 25 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

जगन से मुलाकात के बाद टीडीपी ने पूर्व सांसद को निलंबित किया

खास बातें

  • तेलूगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने शुक्रवार को अपने पोलित ब्यूरो सदस्य व पूर्व सांसद एमवी मैसूरा रेड्डी को अनुशासनहीनता के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया।
हैदराबाद:

तेलूगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने शुक्रवार को अपने पोलित ब्यूरो सदस्य व पूर्व सांसद एमवी मैसूरा रेड्डी को अनुशासनहीनता के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया। मैसूरा रेड्डी को वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेता जगनमोहन रेड्डी से मुलाकात के बाद टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने निलंबित कर दिया। मैसूरा पूर्व गृहमंत्री भी हैं।

उन्होंने जगन के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों में उनके केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के सामने उपस्थित होने से एक घंटा पहले उनके आवास पर उनसे मुलाकात की थी। 2011 में कडप्पा लोकसभा सीट पर हुए उप-चुनाव में मैसूरा जगन के खिलाफ खड़े हुए थे और उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। मैसूरा उन्हें इस साल मार्च में पार्टी द्वारा राज्यसभा के लिए दोबारा मनोनीत न किए जाने के बाद से नाराज थे।

दिलचस्प बात यह है कि मैसूरा ने जगन के पिता वाईएस राजशेखर रेड्डी से मतभेदों के चलते 2004 के चुनावों से पहले कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी और टीडीपी में शामिल हो गए थे। टीडीपी से अपने निलंबन पर प्रतिक्रिया देते हुए मैसूरा ने पत्रकारों से कहा कि वह पहले ही पार्टी छोड़ चुके हैं, इसलिए उनके लिए इस निलंबन का कोई मतलब नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने आरोप लगाया कि जगन को झूठे मामलों में फंसाने में कांग्रेस, टीडीपी व सीबीआई की सांठगांठ है। मैसूरा ने कहा, वे राजनीतिक रूप से जगन से लड़ने में अक्षम हैं, इसलिए उन्होंने उन्हें फंसाने के लिए हाथ मिला लिया। मैं इस अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने के लिए आगे आया हूं। उन्होंने कहा, मैं जगन को बचपन से जानता हूं। उन्हें लोगों का समर्थन प्राप्त है और मैं हर तरह से वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की मदद करने के लिए तैयार हूं।