NDTV Khabar

ट्रेन के सफर में अब इन चीजों के लिए चुकाने होंगे ज्यादा पैसे, IRCTC ने जारी की नई रेटलिस्ट

ट्रेन में सफर के दौरान चाय और कॉफी पीने का शौक रखने वालों के लिए एक बुरी खबर है. भारतीय रेलवे ने चाय और कॉफी के दाम में बढ़ोतरी कर दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ट्रेन के सफर में अब इन चीजों के लिए चुकाने होंगे ज्यादा पैसे, IRCTC ने जारी की नई रेटलिस्ट

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

ट्रेन में सफर के दौरान चाय और कॉफी पीने का शौक रखने वालों के लिए एक बुरी खबर है. भारतीय रेलवे ने चाय और कॉफी के दाम में बढ़ोतरी कर दी है. अब आपको रेल यात्रा के दौरान चाय और कॉफी पर करीब डेढ़ गुना अधिक खर्च करना होगा. दरअसल, रेलवे बोर्ड द्वारा सभी रेल जोनों को जारी सर्कुलर के अनुसार बर्तनों में चाय या कॉफी देने की सुविधा को बंद करने के साथ ही भारतीय रेलवे ने चाय और कॉफी के दामों में वृद्धि करने का निर्णय लिया है.

यह भी पढ़ें : नई ट्रेन जिसमें हर सीट पर होगी एलसीडी स्‍क्रीन, मिलेगा सेलीब्रिटी शेफ द्वारा तैयार मेन्यू का खाना

टी बैग के साथ 150 मिली कप चाय और इंस्टैन्ट कॉफी पाउडर वाली 150 मिली कॉफी को 170 मिली डिस्पोजल कप में दी जाएगी, जिसकी कीमत 7 रुपये से बढ़ाकर 10 रुपये प्रति कप होगी. हालांकि सामान्य चाय की कीमत 5 रुपये प्रति कप रहेगी.


यह भी पढ़ें : चाय के शौकीनों के लिए खुशखबरी : ट्रेन में मिलेगी कुल्हड़ चाय, अदरक-तुलसी चाय, शहद-अदरक-नीबू चाय

टिप्पणियां

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि यह आईआरसीटीसी का प्रस्ताव था, जिसे रेलवे बोर्ड ने मंजूरी दे दी. यह न्यूनतम वृद्धि है. बोर्ड ने जोनों को इसके अनुसार लाइसेंस फीस में परिवर्तन करने को कहा है और जरूरत के मुताबिक दामों में परिवर्तन करने को कहा है. आईआरसीटीसी करीब 350 ट्रेनों में खानपान डिब्बे (पेंट्री कार) संचालित करती है. राजधानी और शताब्दी के भोजन पैकेज के दामों में कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा.

(इनपुट : भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement