कर्नाटक: स्कूल में CAA के खिलाफ नाटक के मामले में टीचर और छात्र की मां गिरफ्तार

21 फरवरी को शाहीन ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन द्वारा संचालित स्कूल में कक्षा 4, 5 और 6 छात्रों ने इस नाटक का मंचन किया गया था. इस दौरान PM Modi के खिलाफ कथित तौर पर टिप्पणी करने के मामले में पुलिस ने स्कूल के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया था.

कर्नाटक: स्कूल में CAA के खिलाफ नाटक के मामले में टीचर और छात्र की मां गिरफ्तार

CAA के विरोध में देश भर में हो रहे हैं प्रदर्शन (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राज्य के एक प्राइवेट स्कूल में हुआ था CAA के खिलाफ मंचन
  • कक्षा 4, 5 और 6 छात्रों ने नाटक का मंचन किया गया था
  • पुलिस ने स्कूल के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया
बेंगलुरु:

कर्नाटक के एक प्राइवेट स्कूल में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ नाटक का मंचन करने के मामले में एक छात्र की मां और एक हेड टीचर को देशद्रोह के मामले में गिरफ्तार किया गया है. 21 फरवरी को शाहीन ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन द्वारा संचालित स्कूल में कक्षा 4, 5 और 6 छात्रों ने इस नाटक का मंचन किया गया था. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के खिलाफ कथित तौर पर टिप्पणी करने के मामले में इसके पांच दिन बाद पुलिस ने स्कूल के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया था. बता दें, नाटक का एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा तो पुलिस का ध्यान इस ओर गया. पुलिस ने दावा किया है कि उन्हें नाटक के खिलाफ शिकायत मिली थी और सोमवार को उन्होंने केस दर्ज किया है.

इसके बाद पुलिस अधिकारी तुरंत स्कूल पहुंचे और उन्होंने अध्यापकों और नाटक में हिस्सा लेने वाले छात्रों से बातचीत की. छात्र की मां नजबुनिसा मिन्सा, जिन्होंने पीएम मोदी के खिलाफ कथित तौर पर टिप्पणी करने वाली और हेड टीचर फरीदा बेगम को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया. सीनियर पुलिस अधिकारी टी श्रीधर ने NDTV से बातचीत करते हुए यह जानकारी दी. हेड टीचर को इसलिए हिरासत में लिया गया है, क्योंकि नाटक का मंचन उनकी जानकारी और मंजूरी से किया गया था.

NDA की बैठक में नागरिकता कानून पर नेताओं से बोले PM मोदी- अपना बचाव मत कीजिए बल्कि...

स्कूल के खिलाफ केस दर्ज कराने वाले निलेश रकशला ने बताया कि स्कूल ने गंभीर अपराध किया है. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'NRC और CAA के खिलाफ नाटक के मंचन के लिए स्कूल प्रबंधन ने मासूम बच्चों का इस्तेमाल किया. स्कूल द्वारा मंचित इस नाटक ने प्रधानमंत्री का अपमान हुआ है और जनता के बीच राष्ट्र विरोधी भावनाओं को फैलाने में मदद की.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: खबरों की खबर: चुनाव के दंगल में क्यों फिसल रही जुबान



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)