यह ख़बर 03 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

टीम अन्ना हमेशा से सत्ता चाहती थी : कांग्रेस

टीम अन्ना हमेशा से सत्ता चाहती थी : कांग्रेस

खास बातें

  • टीम अन्ना की राजनीतिक विकल्प तलाश करने की नीयत जाहिर करने के बाद उसके खिलाफ अपने हमले जारी रखते हुए कांग्रेस ने कहा कि टीम अन्ना के सदस्य हमेशा से सत्ता चाहते थे।
चेन्नई / पटना:

टीम अन्ना की राजनीतिक विकल्प तलाश करने की नीयत जाहिर करने के बाद उसके खिलाफ अपने हमले जारी रखते हुए कांग्रेस ने कहा कि टीम अन्ना के सदस्य हमेशा से सत्ता चाहते थे।

कांग्रेस नेता और केंद्रीय जहाजरानी मंत्री जीके वासन ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस पिछले एक वर्ष से लगातार कह रही है कि अन्ना और उनकी टीम की दिलचस्पी राजनीति में है और वह हमेशा सत्ता में आना चाहते थे। उन्होंने हालांकि कहा कि एक लोकतांत्रिक देश में राजनीतिक दल बनाने का अधिकार सबको है। टीम अन्ना ने गुरुवार को संकेत दिया था कि वह राजनीति विकल्प के बारे में सोच रहे हैं।

उधर, बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू नेता नीतीश कुमार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठा रहे टीम अन्ना द्वारा राजनीतिक दल बनाने की इच्छा का स्वागत किया। विधानसभा परिसर में संवाददाताओं के प्रश्नों के जवाब में नीतीश ने गांधीवादी अन्ना हजारे की टीम द्वारा राजनीतिक दल बनाये जाने की इच्छा का स्वागत किया।

उन्होंने कहा, लोकतंत्र में व्यक्ति और व्यक्ति समूहों को राजनीतिक दल बनाने का अधिकार है। यदि टीम अन्ना ने राजनीतिक दल बनाने की इच्छा व्यक्त की है, तो इसमें ऐसी कोई बात नहीं है, कि किसी अन्य पार्टी के लोग उसका विरोध करें।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com