NDTV Khabar

चार्टर्ड प्लेन के इंजन में खराबी की वजह से अमित शाह और नायडू नहीं जा पाए इम्फाल

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चार्टर्ड प्लेन के इंजन में खराबी की वजह से अमित शाह और नायडू नहीं जा पाए इम्फाल

अमित शाह, मणिपुर में मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जा पाए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. मणिपुर में सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में शाह और नायडू नहीं पहुंच पाए
  2. शाह और नायडू के चार्टर्ड प्लेन में खराबी आ गयी थी
  3. मणिपुर की गवर्नर ने एन बीरेन सिंह को सरकार बनाने के लिए न्यौता दिया था
नई दिल्ली:

बुधवार को मणिपुर के मुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा के बीरेन सिंह ने शपथ ली. हालांकि इस शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू नहीं पहुंच पाए. उन्हें इम्फाल ले जा रहे चार्टर्ड विमान के इंजन में यात्रा के बीच में ही खराबी आ गई जिसके बाद पायलट विमान को हवाईअड्डे पर वापस ले आया. सूत्रों के मुताबिक इंजन में खराबी के बाद भाजपा के दोनों नेताओं ने एन बीरेन सिंह के मणिपुर के मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए इम्फाल जाने की अपनी योजना टाल दी.

नायडू, शाह और भाजपा नेता रामलाल दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाईअड्डे से सुबह नौ बजकर 39 मिनट पर इम्फाल के लिए निकले थे. भाजपा नेताओं के अलावा इस विशेष चार्टर्ड विमान में तीन अन्य यात्री भी सवार थे. हवाईअड्डे के सूत्रों ने बताया कि उड़ान भरने के बाद एआर एयरवेज के बिजनेस जेट ‘फाल्कन 200’ के इंजन में कुछ समस्या उत्पन्न हो गई जिसके चलते पायलट दस बजकर 17 मिनट पर विमान को हवाईअड्डे पर लौटा लाया.

टिप्पणियां

बता दें कि मणिपुर की राज्यपाल नज़मा हेपतुल्ला ने सरकार बनाने के लिए सिंह को आमंत्रित किया था. उन्हें सर्वसम्मति से 21 सदस्यीय भाजपा विधायकी दल का नेता चुना गया है. इससे पहले राजग के सहयोगी दल नगा पीपल्स फ्रंट के चार सदस्यों ने राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार गठन के लिए भाजपा को समर्थन देने की घोषणा की थी.


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement