NDTV Khabar

नाबालिग अभिनेत्री से फ्लाइट में छेड़छाड़ मामला : रो-रोकर सुनाई आपबीती, पॉक्सो के तहत मामला दर्ज

अभिनेत्री ने सोशल मीडिया वेबसाइट इंस्टाग्राम पर 'वीडियो-स्टोरी' के जरिए कहा है कि उनके पीछे बैठे एक अधेड़ उम्र शख्स ने उन्हें छेड़ने की कोशिश की.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नाबालिग अभिनेत्री से फ्लाइट में छेड़छाड़ मामला : रो-रोकर सुनाई आपबीती, पॉक्सो के तहत मामला दर्ज

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्ली: बॉलीवुड की एक मशहूर फिल्‍म से पहचान बनाने वाली एक नाबालिग अभिनेत्री ने आरोप लगाया है कि दिल्ली-मुंबई फ्लाइट में उनके साथ छेड़छाड़ की गई. अभिनेत्री ने सोशल मीडिया वेबसाइट इंस्टाग्राम पर 'वीडियो-स्टोरी' के जरिए कहा है कि उनके पीछे बैठे एक अधेड़ उम्र शख्स ने उन्हें छेड़ने की कोशिश की. विस्तारा फ्लाइट में हुई इस घटना के बारे में बताते हुए वह वीडियो में लगातार रो रही थी. आरोप है कि फ्लाइट के क्रू मेंबर ने शिकायत के बावजूद कोई मदद नहीं की. इस मामले पर अब विमानन मंत्रालय ने विस्तार एयरलाइन्स से विस्तृत जानकारी मांगी है. मुंबई पुलिस ने पॉक्सो (POCSO) एक्ट और धारा 354 IPC के तहत अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

कॉलेज छात्रा से सरेआम छेड़खानी, वीडियो वायरल होने पर हरकत में आई पुलिस

17 साल की अभिनेत्री ने बताया है कि जब वह सो गई थीं तब उनकी सीट के पीछे वाली सीट पर बैठा शख्स उनकी बैक और गर्दन को रगड़ रहा था. वह कहती हैं कि यह कोई तरीका नहीं है... किसी भी लड़की के लिए महसूस करना बेहद भयावह है. इस मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने संज्ञान लेते हुए कहा- मैंने अभी वीडियो देखा.. यह बेहद डरावना है.. उसके बाद भी फ्लाइट क्रू ने कोई मदद नहीं की. विस्तारा दावा करती है कि वह ऐसी चीजें बर्दाश्त नहीं करेगी लेकिन हैरान हूं कि फिर भी ऐसा हुआ.

स्कूल में यौन उत्पीड़न मामलों से निपटने की रणनीति तैयार करेगा  मंत्रालय

वह कहती हैं कि वह उस शख्स की फोटो खींचने की कोशिश कर रही थीं लेकिन रोशनी कम होने की वजह से ऐसा नहीं कर सकीं. इंस्टाग्राम के लाइव वीडियो में वह बताती हैं कि यह सब 5-10 मिनट चला. पहले मैंने इस पूरे वाकये को इग्नोर करने की कोशिश की, लगा कि फ्लाइट टर्बुलेंस की वजह से ऐसा हो रहा है लेकिन जब सोकर उठी तो पाया कि वह कहती हैं कि उसने उनके आर्म रेस्ट (सीट के बगल में हाथ रखने की जगह) पर भी पांव रखा हुआ था. उन्होंने कहा कि वह मेरे कंधों को कोहनी मार रहा था.. उसने दो घंटे की मेरी यात्रा को तकलीफदेह बना दिया.

उन्होंने कहा- ‘यह ठीक नहीं है, मैं परेशान हूं. इस तरह आप लड़कियों की देखभाल करने जा रहे हैं? किसी को इस तरह का अनुभव नहीं कराना चाहिए. यह भयानक है. अगर हम खुद अपनी मदद नहीं करेंगे तो कोई भी हमारी मदद नहीं करेगा. यह सबसे खराब बात है.

टिप्पणियां
विस्तारा एयरलाइन्स ने कहा, ‘‘हमने गत रात विमान में एक अन्य यात्री के साथ अभिनेत्री के अनुभव के संबंध में खबरें देखी हैं. हम इसकी विस्तृत जांच करा रहे हैं और हम हर तरीके से जायरा का समर्थन करेंगे. ऐसे व्यवहार को हम कतई बर्दाश्त नहीं करते हैं.’’

इनपुट : न्यूज एजेंसी ANI, PTI


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement