तेलंगाना में रेप की कोशिश के बाद जिंदा जलाई गई किशोरी की मौत, आरोपी गिरफ्तार

तेलंगाना (Telangana) में दुष्कर्म के प्रयास में विफल रहने के बाद जिंदा जलाई गई किशोरी ने शुक्रवार को दम तोड़ दिया. दिल दहला देने वाली इस घटना में 13 साल की पीड़िता ने मृत्यु पूर्व के अपने बयान में हत्यारोपी की पहचान भी की थी. आऱोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

तेलंगाना में रेप की कोशिश के बाद जिंदा जलाई गई किशोरी की मौत, आरोपी गिरफ्तार

तेलंगाना में दुष्कर्म के प्रयास के बाद जिंदा जलाई गई किशोरी ने एक माह बाद दम तोड़ा

खास बातें

  • तेलंगाना के खम्मम जिले में 16 सितंबर को हुई थी घटना
  • अस्पताल के डॉक्टरों और परिजनों ने पुलिस को नहीं दी जानकारी
  • हत्यारोपी युवक ने कहा था, किशोरी दुर्घटनावश आग की चपेट में आ गई
हैदराबाद:

तेलंगाना (Telangana) में दुष्कर्म के प्रयास (Rape Attempt)  में विफल रहने के बाद जिंदा जलाई गई किशोरी ने शुक्रवार को दम तोड़ दिया. दिल दहला देने वाली इस घटना में 13 साल की पीड़िता ने मृत्यु पूर्व के अपने बयान में हत्यारोपी की पहचान भी की थी. आऱोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पीड़िता हत्यारोपी युवक के घर में उसके बीमार पिता की देखभाल का काम कर रही थी. दुष्कर्म के प्रयास और जिंदा जला देने की यह घटना 18 सितंबर को तेलंगाना के खम्मम जिले की है. मजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज बयान के मुताबिक, किशोरी जब युवक के घर उसके पिता की देखभाल के लिए आई तो उसने दुष्कर्म का प्रयास किया. किशोरी ने इसका विरोध किया तो युवक ने जिंदा जला दिया. किशोरी को 70 फीसदी जली हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां वह जिंदगी और मौत के बीच झूल रही थी. 

यह भी पढ़ें- यूपी में थम नहीं रहे हैं महिलाओं के खिलाफ अपराध, बाराबंकी में 15 साल की लड़की की लाश खेत में मिली

आरोपी ने इसे दुर्घटना बताया था
पुलिस ने जब मामले की गहराई से जांच की तो यह जानकारी तेजी से फैली. किशोरी ने पुलिस को दिए बयान में कहा था कि युवक ने उसके कपड़े फाड़ दिए और दुष्कर्म का प्रयास किया. जब उसने विरोध किया तो पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी. पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन उसने यही कहा कि दुर्घटनावश लड़की आग की चपेट में आ गई.

यह भी पढ़ें- 12 साल की बच्ची को ब्लैकमेल कर किया गैंगरेप, ऑनलाइन गेम के जरिए की थी दोस्ती, 3 गिरफ्तार

Newsbeep

शादीशुदा है हत्यारोपी युवक 
खम्मम के पुलिस आयुक्त तफसीर इकबाल ने कहा कि हत्या और रेप के प्रयास के अलावा साक्ष्य छिपाने और नष्ट करने का केस भी युवक के खिलाफ दर्ज किया गया है. युवक शादीशुदा है और घटना के वक्त उसकी गर्भवती पत्नी अपने मायके गई हुई थी.इकबाल ने कहा कि जिले के चिकित्सा अधिकारियों को यह पता करने को कहा है कि क्यों अस्पताल के डॉक्टरों या परिवार ने इस घटना की जानकारी शुरुआत में पुलिस को नहीं दी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


डॉक्टर से दुष्कर्म कर जिंदा जलाने की घटना याद दिलाई
तेलंगाना की इस घटना ने पिछले साल दिसंबर हैदराबाद में एक डॉक्टर को दुष्कर्म के बाद जिंदा जला देने की घटना की याद दिला दी है. उस वाकये ने पूरे देश में तहलका मचा दिया था. पुलिस ने आरोपियों को घटना के एक हफ्ते बाद एक मुठभेड़ में मार गिराया था. हालांकि मुठभेड़ की विश्वसनीयता को लेकर सवाल उठे थे.