यह ख़बर 16 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

छेड़खानी से तंग होकर खुद को आग लगाने वाली मुरादाबाद की लड़की की मौत

खास बातें

  • नौंवी क्लास में पढ़ने वाली इस छात्रा के साथ एक लड़के ने छेड़खानी की थी, जिसके बाद पीड़ित लड़की ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी, लेकिन जब पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो उसने परेशान होकर खुद को आग लगा ली थी।
नई दिल्ली:

छेड़खानी से तंग आकर खुद को आग लगाने वाली मुरादाबाद की लड़की की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई है। लड़की की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की थी, हालांकि बीती रात इस मामले में कार्रवाई की गई, जिसके तहत मुरादाबाद की हरथला चौकी के इंचार्ज को हटा दिया गया है। साथ ही मामले की जांच मुरादाबाद के सिविल लाइंस इलाके की सीओ अल्का सिंह को सौंप दी गई है।

नौंवी क्लास में पढ़ने वाली इस छात्रा के साथ एक लड़के ने छेड़खानी की थी, जिसके बाद पीड़ित लड़की ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी, लेकिन जब पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो उसने परेशान होकर खुद को आग लगा ली थी।

आग की वजह से पीड़ित लड़की 90 फीसदी तक जल चुकी थी और उसे इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में लाया गया था। इस घटना के बाद ही पुलिस की नींद खुली थी और फिर उसने आरोपी दानिश को गिरफ्तार किया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि पिछले सोमवार को स्कूल से लौटते वक्त आरोपी दानिश ने पीड़ित लड़की को जब अपने साथ चलने को कहा था तो पीड़ित लड़की ने मना कर दिया था। इसके बाद आरोपी ने उसके साथ हाथापाई की और पीड़िता के कपड़े तक फाड़ दिए थे। सबसे बड़ा सवाल पुलिस के रवैये पर भी खड़ा होता है, क्योंकि अगर पुलिस पीड़ित की शिकायत पर कार्रवाई करती तो उसे खुद को आग नहीं लगानी पड़ती।