भाई तेजस्वी व मां राबड़ी देवी से अलग रहेंगे तेज प्रताप यादव और यूपी के मंत्री ने हनुमान जी की बताई एक और जाति, पढ़ें 5 बड़ी खबरें

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) को पटना में एक नया सरकारी बंगला आवंटित किया गया है.

भाई तेजस्वी व मां राबड़ी देवी से अलग रहेंगे तेज प्रताप यादव और यूपी के मंत्री ने हनुमान जी की बताई एक और जाति, पढ़ें 5 बड़ी खबरें

मां और भाई के साथ अब नहीं रहेंगे तेज प्रताप यादव

खास बातें

  • यूपी के मंत्री ने बताई हनुमान जी एक और जाति
  • राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना
  • तेज प्रताप यादव को मिला नया बंगला
नई दिल्ली:

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव खत्म हो गए, मगर हनुमान जी को लेकर बयानबाजियों का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. दलित, मुसलमान से होते हुए अब भगवान हनुमान जी की एक और जाति का नेताओं ने पता लगा लिया है. अब हाल में जो बयान सामने आया है, उसके मुताबिक हनुमान जी जाट थे.  दरअलस, योगी सरकार के मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण का मानना है कि हनुमान जी जाट थे. मंत्री के बयान से जुड़ा एक वीडियो भी जारी किया गया है. वहीं, एनडीए  (NDA) के भीतर बीजेपी (BJP) और लोजपा (LJP) के बीच लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए सीटों को लेकर आपसी मनमुटाव खुलकर सामने आ गया है. बिहार एनडीए के प्रमुख घटक दलों में से एक रामविलास पासवान की पार्टी अब लगातार बीजेपी के खिलाफ खुलकर बोल रही है और सीटों को लेकर प्रेशर पॉलिटिक्स कर रही है. चिराग पासवान के ट्वीट और लगातार बयानबाजी से अब ऐसे कयास लगाए जाने लगे हैं कि बीजेपी और लोजपा के बीच सीटों को लेकर बात काफी आगे बढ़ चुकी है और किसी भी वक्त कोई बड़ा फैसला आ सकता है. उधर, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) को पटना में एक नया सरकारी बंगला आवंटित किया गया है. अब वह भाई तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) और मां राबड़ी देवी (Rabri Devi) के साथ नहीं रहेंगे. एक अन्य बड़ी खबर में, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के स्लैब से जुड़े प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान को लेकर गुरुवार को उन पर निशाना साधा और कहा कि उनकी पार्टी ने ‘गब्बर सिंह टैक्स' पर प्रधानमंत्री को गहरी नींद से जगा दिया है, लेकिन वह अब भी हल्की झपकी ले रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के जिस विचार को ‘ग्रैंड स्टुपिड थॉट' (बेहद बकवास विचार) कहा था, अब उसी को लागू करना चाहते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘आखिरकार कांग्रेस पार्टी ने नरेंद्र मोदी जी को गब्बर सिंह टैक्स पर गहरी नींद से जगा दिया. वहीं, प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) और निक जोनास (Nick Jonas) की शादी बेशक 1-2 दिसंबर को हो चुकी है लेकिन उनके रिसेप्शन का सिलसिला अभी थमा नहीं है. 20 दिसंबर को प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास ने मुंबई में अपनी शादी का रिसेप्शन दिया जिसमें बॉलीवुड की दिग्गज हस्तियों ने शिरकत की, और जमकर थिरके भी. लेकिन प्रियंका चोपड़ा की शादी के रिसेप्शन में भी पूरी लाइमलाइट दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) पर रही. 

 

1. दलित, मुसलमान के बाद हनुमान जी पर एक और जाति का ठप्पा, योगी के मंत्री ने कहा- वह जाट थे

f4ct1r7g

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव खत्म हो गए, मगर हनुमान जी को लेकर बयानबाजियों का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. दलित, मुसलमान से होते हुए अब भगवान हनुमान जी की एक और जाति का नेताओं ने पता लगा लिया है. अब हाल में जो बयान सामने आया है, उसके मुताबिक हनुमान जी जाट थे.  दरअलस, योगी सरकार के मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण का मानना है कि हनुमान जी जाट थे. समाचार एजेंसी ने एक वीडियो जारी किया है, उसके मुताबिक, चौधरी लक्ष्मी नारायण ने कहा कि मेरा मानना है कि हनुमान जी जाट थे, क्योंकि किसी को भी परेशानी या फिर मुश्किल में पड़ा देखकर जाट किसी को जाने बिना भी बचाने के लिए कूद पड़ता है.'

 

2. BJP-LJP के बीच फंसे पेंच की गुत्थी सुलझाएंगे नीतीश कुमार, निभाएंगे 'शांतिदूत' की भूमिका: सूत्र

p0suc0r

एनडीए  (NDA) के भीतर बीजेपी (BJP) और लोजपा (LJP) के बीच लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए सीटों को लेकर आपसी मनमुटाव खुलकर सामने आ गया है. बिहार एनडीए के प्रमुख घटक दलों में से एक रामविलास पासवान की पार्टी अब लगातार बीजेपी के खिलाफ खुलकर बोल रही है और सीटों को लेकर प्रेशर पॉलिटिक्स कर रही है. चिराग पासवान के ट्वीट और लगातार बयानबाजी से अब ऐसे कयास लगाए जाने लगे हैं कि बीजेपी और लोजपा के बीच सीटों को लेकर बात काफी आगे बढ़ चुकी है और किसी भी वक्त कोई बड़ा फैसला आ सकता है. हालांकि, सूत्रों की मानें तो रामविलास पासवान की बीजेपी से नाराजगी की वजह सिर्फ और सिर्फ एक राज्यसभा की सीट है, जिसका वादा अमित शाह ने सितंबर महीने में किया था. ऐसा बताया जा रहा है कि बीजेपी ने रामविलास पासवान से एक राज्यसभा की  सीट देने का वादा किया था, मगर अब वह अपने वादे से पलट रहे हैं. यही वजह है कि रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा खुलकर सामने आ चुकी है. हालांकि, रामविलास पासवान के लिए अच्छी बात है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी उनका समर्थन कर रहे हैं. 


3. भाई तेजस्वी यादव और मां राबड़ी देवी से अलग रहेंगे तेज प्रताप यादव, मिला नया बंगला, कही यह बात...

h7ephnd8

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) को पटना में एक नया सरकारी बंगला आवंटित किया गया है. अब वह भाई तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) और मां राबड़ी देवी (Rabri Devi) के साथ नहीं रहेंगे. तेज प्रताप यादव  (Tej Pratap Yadav) ने कुछ समय पहले बिहार सरकार से नए बंगले की मांग की थी. बंगला मिलने के बाद तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav)  ने एक बार फिर बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि उनका एक मात्र मकसद बीजेपी को 2019 लोकसभा चुनाव में हराना है. उन्होंने भाई तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) और मां राबड़ी देवी (Rabri Devi) के साथ न रहने को लेकर कहा कि मैं पहले भी कहीं और रह रहा था. मैं अपनी लड़ाई पर फोकस करना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि मैं कैसे जीतूंगा अगर घर पर ही बैठे रहा तो. 


4. राहुल गांधी बोले- पीएम मोदी ने जिसे कांग्रेस का 'ग्रैंड स्टुपिड थॉट' कहा था, उसी को लागू करने जा रहे

opbiehs8

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के स्लैब से जुड़े प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान को लेकर बृहस्पतिवार को उन पर निशाना साधा और कहा कि उनकी पार्टी ने ‘गब्बर सिंह टैक्स' पर प्रधानमंत्री को गहरी नींद से जगा दिया है, लेकिन वह अब भी हल्की झपकी ले रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के जिस विचार को ‘ग्रैंड स्टुपिड थॉट' (बेहद बकवास विचार) कहा था, अब उसी को लागू करना चाहते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘आखिरकार कांग्रेस पार्टी ने नरेंद्र मोदी जी को गब्बर सिंह टैक्स पर गहरी नींद से जगा दिया. हालांकि वह झपकी ले रहे हैं, अब वह कांग्रेस के उस विचार को लागू कराना चाहते हैं जिसे उन्होंने ‘ग्रैंड स्टुपिड थॉट' कहा था.'' उन्होंने कहा, ‘‘नरेंद्र मोदी जी, देर आए दुरुस्त आए.''दरअसल, प्रधानमंत्री ने मंगलवार को संकेत दिया था कि आने वाले समय में 99 फीसदी वस्तुएं जीएसटी 18 फीसदी स्लैब में आ सकती हैं. मोदी ने एक निजी चैनल के कार्यक्रम में कहा कि केंद्र सरकार 99 फीसदी वस्तुओं को 18 फीसदी के स्लैब में लाने पर काम कर रही है.


5.प्रियंका चोपड़ा के रिसेप्शन में डीजे बने रणवीर तो इनके साथ दीपिका पादुकोण ने डांस फ्लोर पर लगाई आग

lqnhkk3g
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) और निक जोनास (Nick Jonas) की शादी बेशक 1-2 दिसंबर को हो चुकी है लेकिन उनके रिसेप्शन का सिलसिला अभी थमा नहीं है. 20 दिसंबर को प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास ने मुंबई में अपनी शादी का रिसेप्शन दिया जिसमें बॉलीवुड की दिग्गज हस्तियों ने शिरकत की, और जमकर थिरके भी. लेकिन प्रियंका चोपड़ा की शादी के रिसेप्शन में भी पूरी लाइमलाइट दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) पर रही. दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने डांस फ्लोर पर आग लगा दी लेकिन मजा उस समय आया जब रणवीर सिंह ने डीजे कंसोल को संभाला और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने फैशन डिजाइनर संदीप खोसला (Sandeep Khosla) के साथ जमकर ठुमके लगाए. दीपिका पादुकोण और संदीप खोसला का ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.