रेलवे की नई समय सारणी में तेजस, हमसफर एक्सप्रेस समेत 30 नई ट्रेनें शामिल

रेलवे की नई समय सारणी में तेजस, हमसफर एक्सप्रेस समेत 30 नई ट्रेनें शामिल

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  • नई समय सारणी 1 अक्टूबर को होगी जारी
  • इसमें यात्री से जुड़ी कई सूचना होगी
  • तेजस और हमसफर के किराए मौजूदा ढांचा से अधिक होंगे
नई दिल्ली:

नई दिल्ली-चंडीगढ़ तेजस एक्सप्रेस, आनंद विहार-गोरखपुर हमसफर एक्सप्रेस और हावड़ा-एर्नाकुलम अंत्योदय एक्सप्रेस उन 30 नई ट्रेन सेवाओं में शामिल हैं, जो बहुप्रतीक्षित नई रेलवे समयसारणी का हिस्सा होंगी. 10 हमसफर एक्सप्रेस, सात अंत्योदय एक्सप्रेस, तीन-तीन उदय एक्सप्रेस और तेजस एक्सप्रेस के गंतव्य और सारणी 1 अक्टूबर को जारी की जाने वाली नई समय सारणी में जगह पाएंगे.

रेलवे की नई समय सारणी को जारी करने में एक महीने का विलंब हुआ, क्योंकि रेल बजट में घोषित नई प्रस्तावित सेवाओं के मार्गों और गंतव्यों को विभिन्न कारणों से अंतिम रूप नहीं दिया जा सका. इन नई सेवाओं के अलावा, करीब 37 मेल एक्सप्रेस की बढ़ी हुई गति भी नई समय सारणी में दिखाई देगी.

रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'हमने इस समय सारणी को यात्री अनुकूल बनाने का प्रयास किया है और इसमें यात्री से जुड़ी कई सूचना होगी.' सारणी के मुताबिक, आनंद विहार-गोरखपुर हमसफर एक्सप्रेस सप्ताह में तीन दिन चलेगी, बाकी नौ हमसफर साप्ताहिक सेवा होगी.

दिल्ली-चंडीगढ़ तेजस एक्सप्रेस और आनंद विहार-लखनऊ तेजस एक्सप्रेस सप्ताह में छह दिन चलेंगी, जबकि मुंबई-करमेल तेजस सप्ताह में पांच दिन चलेगी. तेजस और हमसफर सेवाओं के किराए मौजूदा किराया ढांचा से अधिक होंगे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com