बिहार: NDA के सीट बंटवारे पर तेजस्वी ने उठाए सवाल, कहा- PM से नोटबंदी पर सवाल पूछने का फायदा 2 साल बाद मिला

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के घर रविवार को जदयू, लोजपा नेताओं की बैठक हुई. इसके बाद सीटों के बंटवारे का एलान किया गया.

बिहार: NDA के सीट बंटवारे पर तेजस्वी ने उठाए सवाल, कहा- PM से नोटबंदी पर सवाल पूछने का फायदा 2 साल बाद मिला

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव. (फाइल तस्वीर)

खास बातें

  • तेजस्वी ने उठाए सीटों के बंटावरे पर सवाल
  • बिहार में एनडीए के हालात बताए पतले
  • जदयू, लोजपा और भाजपा में आज हुआ बंटवारा
पटना:

बिहार में एनडीए के सीट बंटवारे पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि लोजपा और जदयू को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नोटबंदी पर सवाल पूछने का फायदा दो साल बाद मिला है. इसके साथ ही उन्होंने बिहार में एनडीए के हालात पतले बताए हैं. तेजस्वी ने सीटों का एलान होने के बाद ट्वीट किया, 'LJP और JDU को प्रधानमंत्री मोदी से नोटबंदी पर सवाल पूछने का फायदा दो साल बाद मिला है. जनादेश चोरी के बाद भी भाजपा बिहार में इतनी मजबूत हुई कि 22 वर्तमान सांसद होने के बावजूद 17 सीट पर चुनाव लड़ेगी और 2 सांसद वाले नीतीश जी भी 17 सीट पर लड़ेंगे. अब समझ जाइए कि एनडीए के हालात कितने पतले हैं.'

बता दें, रविवार को बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए पार्टियों की सीटों का गणित साफ हो गया. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के घर रविवार को जदयू, लोजपा नेताओं के साथ बैठक हुई. बैठक के बाद साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया. प्रेस कॉन्फ्रेंस में तीनों पार्टियों में सीटों के बंटावरे को लेकर एलान किया गया.

NDA में खत्म हुई खींचतान, बीजेपी-जदयू-लोजपा में बंटी सीटें, रामविलास पासवान को राज्यसभा भेजने का एलान

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इसका एलान करते हुए कहा कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 17 पर भाजपा, 17  पर जदयू और छह पर लोक जनशक्ति पार्टी चुनाव लड़ेगी. हालांकि, किस पार्टी को कौनसी सीट दी जाएगी इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है. शाह ने कहा कि इस मुद्दे पर तीनों दलों के नेता एक बार फिर साथ बैठकर चर्चा करेंगे.

क्या खत्म हो गई पासवान की नाराजगी, एलजेपी का दावा- बीजेपी ने मान ली सभी मांगें

वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस में नीतीश कुमार ने कहा, 'अब तय हो गया है कि हम सब मिलकर काम करेंगे और किसी भी मुद्दे पर बैठकर बात करेंगे. राम विलास पासवान राज्यसभा जाएंगे. जहां भी पहले चुनाव होगा, वहीं से उन्हें राज्य सभा भेजा जाएगा. बीजेपी का धन्यवाद कि उन्होंने पासवान की इच्छा का ध्यान रखेगा. 2009 में बीजेपी और जेडीयू का गठबंधन था, तब पूरे देश में सिर्फ बिहार में ही एनडीए को 40 में से 32 सीटें मिली थी. इस बार उम्मीद है कि 2014 से ही नहीं बल्कि 2009 से भी बेहतर नतीजे आएंगे.' वहीं रामविलास पासवान ने कहा कि अमित शाह, नीतीश कुमार और अरुण जेटली का धन्यवाद. हमें समझौता सम्मानजनक होने की उम्मीद थी. 

बेटे चिराग के साथ अरुण जेटली से मिले रामविलास पासवान, सीटों के बंटवारे पर हुई बात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO- सीटों पर समझौता : बीजेपी-17, जेडीयू-17, एलजेपी-6, रामविलास पासवान जाएंगे राज्यसभा