NDTV युवा कॉन्क्लेव : जब तेजस्वी से पूछा गया, क्या आप लालू प्रसाद यादव की मिमिक्री कर सकते हैं?

तेजस्वी से जब पूछा गया कि लालू जी को धोखा देने वालों से आपने क्या सीखा और आपने लालू यादव से क्या सीखा? इस पर तेजस्वी यादव का जवाब था कि लालू जी का दिल बहुत बड़ा दिल है.

NDTV युवा कॉन्क्लेव : जब तेजस्वी से पूछा गया, क्या आप लालू प्रसाद यादव की मिमिक्री कर सकते हैं?

एनडीटीवी युवा में तेजस्वी यादव

नई दिल्ली:

'एनडीटीवी युवा' कार्यक्रम में आजआरजेडी नेता तेजस्वीयादव ने कई मुद्दों पर बेबाकी से जवाब दिए. जब उनसे पूछा गया कि बिहार में उनको शादी के ऑफर मिल रहे हैं वह इस पर फैसला करेंगे तो उनका जवाब था कि चिराग पासवान थोड़ी देर में यहां आने वाले हैं वह बड़े हैं पहले वो कर लें तो मैं भी कर लूंगा. जब उनसे पूछा गया कि शादी वह यादव परिवार में करेंगे या इससे बाहर तो उनका जवाब था कि यह सवाल उन्हीं से ही सिर्फ क्यों पूछा जाता है.  वहीं जब उनसे कहा गया कि उनके पिता लालू प्रसाद यादव की एक अलग छवि रही है लोग उनकी नकल करते हैं क्या आप मिमिक्री कर सकते हैं तो इस पर तेजस्वी ने बड़े ही सहज भाव से जवाब दिया कि आर्टिस्ट लोग कर सकते हैं, हम तो राजनीतिक हैं. मैं भले ही लालू यादव की तरह बोल नहीं सकता, भाषण नहीं दे सकता मगर मैं उनकी विचारधारा पर काम जरूर कर सकता हूं.  एक सवाल के जवाब में तेजस्वी ने कहा, 'जब मैं उपमुख्यमंत्री बना तो मेरे पिता जी ने कहा कि बेटा टाई-कोर्ट वाले से बचकर रहना.' वहीं उन्होंने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुये कहा, 'मैंने सावधानी से काम किया तो नीतीश जी को अच्छा नहीं लगा'. 

जब लालू जी सीएम बने थे तो बिहार कोई लंदन नहीं था : तेजस्वी यादव

तेजस्वी से जब पूछा गया कि लालू जी को धोखा देने वालों से आपने क्या सीखा और आपने लालू यादव से क्या सीखा? इस पर तेजस्वी यादव का जवाब था कि लालू जी का दिल बहुत बड़ा दिल है. नीतीश जी को उनका राजनीतिक प्रतिद्वंदी माना जाता है. मगर देश बचाने के लिए लालू जी ने मुख्यमंत्री बनाया और अपना बड़ा दिल दिया. यहां तक कि उन्होंने स्पीकर का भी पद दिया. हर कोई लालू यादव नहीं हो सकता. आज का दौर है कि अगर तुम मेरे सामने खड़े रहोगे तो मैं दबाऊंगा, डराऊंगा. इसलिए ऐसे मामले में लालू जी से सीखने की जरूरत है. मेरा दिल भी लालू जैसा नहीं हो सकता. 

एनडीटीवी युवाः तेजस्वी यादव ने बताया क्यों क्रिकेटर से बने नेता
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com