NDTV Khabar

तेजस्‍वी बोले-पप्पू यादव की पार्टी में वापसी असंभव और सरकार ने माना-आधार के जरिये बैंक खातों से निकाले गए पैसे, 5 बड़ी खबरें

बिहार में  नेता विपक्ष और राजद के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने साफ़ किया है कि मधेपुरा से सांसद पप्पू यादव की पार्टी में वापसी का सवाल नहीं और जो पार्टी नेता इस सम्बन्ध में कोशिश करेंगे उनके ख़िलाफ़ भी कार्रवाई करने से वो नहीं हिचकेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तेजस्‍वी बोले-पप्पू यादव की पार्टी में वापसी असंभव और सरकार ने माना-आधार के जरिये बैंक खातों से निकाले गए पैसे, 5 बड़ी खबरें

फाइल फोटो

खास बातें

  1. राजस्‍थान हाईकोर्ट ने रद्द की भंसाली के खिलाफ एफआईआर
  2. SpaceX ने लॉन्च किया दुनिया का सबसे शक्तिशाली रॉकेट ‘फाल्कन हेवी'
  3. मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा- भारत को दूत और सेना भेजनी चाहिए
नई दिल्ली: बिहार में नेता विपक्ष और राजद के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने साफ़ किया है कि मधेपुरा से सांसद पप्पू यादव की पार्टी में वापसी का सवाल नहीं और जो पार्टी नेता इस सम्बन्ध में कोशिश करेंगे उनके ख़िलाफ़ भी कार्रवाई करने से वो नहीं हिचकेंगे. वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने राज्यसभा में लिखित जवाब में कहा, "सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) द्वारा दी गई आंकड़ों के मुताबिक, कुछ बैंकों में ग्राहकों की आधार संख्या का उपयोग करते हुए धोखाधड़ी से बैंक खातों से पैसा निकाला गया." वहींं राजस्‍थान हाईकोर्ट के न्‍यायमूर्ति  संदीप मेहता ने तीनों के खिलाफ एफआईआर को रद्द करने का आदेश देते हुए कहा कि फिल्म में राजपूत महारानी पद्मिनी के गौरव को चित्रित किया गया है और इसमें ऐसा कुछ भी नहीं है जिसे ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़ना-मरोड़ना कहा जा सकता है और जो एक खास समुदाय की भावनाओं को आहत करे.  अमेरिका की कंपनी स्पेसएक्स ने आज दुनिया के सबसे शक्तिशाली रॉकेट फाल्कन हेवी को लॉन्च कर दिया है. इस शक्तिशाली रॉकेट के लॉन्च होने के बाद लोगों में खूब उत्साह देखा गया. उधर, मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने इस मामले में भारत से दखल की मांग की है.
 

1- पप्पू यादव की पार्टी में वापसी असंभव, जो नेता इसकी कोशिश करेंगे, उनके खिलाफ होगी कार्रवाईतेजस्वी 

tejaswi

राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू यादव जब से जेल गये हैं उनके पार्टी के वरिष्ठ नेता अपने प्रयासों से गुज़रे ज़माने के बाहुबलियों को जोड़ने में लगे हैं. लेकिन, नेता विपक्ष और राजद के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने साफ़ किया है कि मधेपुरा से सांसद पप्पू यादव की पार्टी में वापसी का सवाल नहीं और जो पार्टी नेता इस सम्बन्ध में कोशिश करेंगे उनके ख़िलाफ़ भी कार्रवाई करने से वो नहीं हिचकेंगे. तेजस्वी से इस सम्बंध में जब पूछा गया तो इन्होंने साफ़ कहा कि पप्पू यादव को वापस लेने का कोई सवाल नहीं होता. पप्पू यादव ने हमेशा पार्टी विरोधी बयान दिया है.

2- सरकार ने माना, आधार के जरिये धोखाधड़ी कर ग्राहकों के बैंक खातों से निकाले गए पैसे

aadhar card

सरकार ने यह स्वीकार किया कि ग्राहकों की आधार संख्या का उपयोग कर उनके बैंक खातों से धोखाधड़ी कर पैसे निकाले जाने की घटनाएं हुई हैं. संसद को बताया गया कि सूचना के मुताबिक, करीब छह ऐसे मामलों में चार सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों ने लगभग 1.5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की सूचना दी थी.


3- पद्मावत में राजपूत के गौरव को दिखाया गया: राजस्‍थान HC, भंसाली के खिलाफ रद्द की FIR

padmavati youtube

फिल्मकार संजय लीला भंसाली को बड़ी राहत देते हुए राजस्थान हाईकोर्ट ने उनके और फिल्म के दो कलाकारों दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह के खिलाफ एफआईआर को रद्द कर दिया है. भंसाली को अपनी पीरियड फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर राजपूत समुदाय से विरोध का सामना करना पड़ रहा है. न्यायमूर्ति संदीप मेहता ने तीनों के खिलाफ एफआईआर को रद्द करने का आदेश देते हुए कहा कि फिल्म में राजपूत महारानी पद्मिनी के गौरव को चित्रित किया गया है और इसमें ऐसा कुछ भी नहीं है जिसे ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़ना-मरोड़ना कहा जा सकता है और जो एक खास समुदाय की भावनाओं को आहत करे.

4- SpaceX ने लॉन्च किया दुनिया का सबसे शक्तिशाली रॉकेट ‘फाल्कन हेवी'

spacex falcon heavy rocket 650अमेरिका की कंपनी स्पेसएक्स ने आज दुनिया के सबसे शक्तिशाली रॉकेट फाल्कन हेवी को लॉन्च कर दिया है. इस शक्तिशाली रॉकेट के लॉन्च होने के बाद लोगों में खूब उत्साह देखा गया. फ्लोरिडा के केनेडी स्पेस सेंटर स्थित नासा के ऐतिहासिक लांचिंग पैड से फाल्कन हैवी रॉकेट ने उड़ान भरी. खास बात यह है कि इस रॉकेट के साथ एलन मस्क की स्पोर्टस कार को भी भेजा गया है. फाल्कन हेवी रॉकेट का वजन लगभग 63.8 टन है, जो दो स्पेस शटल के वजन के बराबर होता है. इस रॉकेट में 27 मर्लिन इंजन लगे हैं और इसकी लम्बाई 230 फुट है. रॉकेट के लांच होने के बाद स्पेसएक्स के कमेंटेटर लॉरेन लियॉन्स ने कहा, ‘वाह, क्या तुम लोगों ने देखा? यह बहुत बढ़िया था.

टिप्पणियां
5- मालदीव में इमरजेंसी: पूर्व राष्ट्रपति ने कहा- भारत को दूत और सेना भेजनी चाहिए

 

maldives afp

भारत के पड़ोसी देश मालदीव में 15 दिनों की इमरजेंसी लगी है. मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने इस मामले में भारत से दखल की मांग की है. नशीद ने कहा है कि ऐसे हालात में भारत को मालदीव में दूत और सेना भेजनी चाहिए. हालांकि भारत ने कहा है कि वह मालदीव के हालात से चिंतित है लेकिन भारत ने सेना भेजने के बारे में कुछ नहीं कहा है.

VIDEO: Top News @8.30AM- यूपी के अलीपुर के रेल गोदाम में आग



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement