NDTV Khabar

गिरिराज सिंह पर लगा जमीन हड़पने का आरोप, तो तेजस्वी ने सीएम नीतीश और सुशील मोदी समेत सबको लपेटा

मोदी सरकार में मंत्री और बिहार से सांसद गिरिराज सिंह के खिलाफ फर्जीवाड़ा कर भूमि पर कब्जा करने के आरोप में पटना के दानापुर थाना में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गिरिराज सिंह पर लगा जमीन हड़पने का आरोप, तो तेजस्वी ने सीएम नीतीश और सुशील मोदी समेत सबको लपेटा

तेजस्वी यादव और गिरिराज सिंह (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. गिरिराज सिंह पर लगा जमीन हड़पने का आरोप.
  2. तेजस्वी यादव ने नीतीश को ललकारा.
  3. सुशील मोदी को अफवाह मास्टर कहा.
पटना: मोदी सरकार में मंत्री और बिहार से सांसद गिरिराज सिंह के खिलाफ फर्जीवाड़ा कर भूमि पर कब्जा करने के आरोप में पटना के दानापुर थाना में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है. न्यायालय के आदेश पर दर्ज प्राथमिकी में उन पर दो एकड़ 56 डिसमिल जमीन पर जबरन कब्जा करने का आरोप लगाया गया है. ये घटना सामने आने के बाद बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने गिरिराज सिंह पर हमला बोला है. तेजस्वी ने एक के बाद एक ट्वीट कर लगातार गिरिराज सिंह, सुशील मोदी और नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. 

तेजस्वी यादव ने हमलावर रुख अपनाते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा 2 एकड 56 डिसमिल जमीन पर जबरन कब्जा करने के आरोप पर आज पटना व्यवहार न्यायालय के आदेशनुसार दानापुर थाना मे (कांड संख्या 54/2018) FIR की गई है. इसी मंत्री के घर करोड़ों रुपये कैश की भी बरामदगी हुई थी. लेकिन फिर भी ईमानदार हैं क्योंकि कोई खबर नहीं है.  यह भी पढ़ें - राहुल गांधी को तो देश के इतिहास, भूगोल की जानकारी भी नहीं : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

तेजस्वी यादव के ट्वीट के तुरंत बाद मोदी सरकार में मंत्री गिरिराज सिंह ने जवाब दिया और लिखा- तेजश्वी जी के ट्वीट से पहली जानकारी मिली. ऐसा प्रतीत होता है कि इसके आर्किटेक्ट वही हैं. FIR के मेरिट पर जानकारी के अभाव में कुछ नहीं कह सकता. लेकिन कानून का हमेशा सहयोग करूंगा. तेजस्वी जी अपने पिता जी के कन्विक्शन और उसके बाद डूबती राजद की नैया बचाने पर चिंतन करें तो भला होगा.  गिरिराज के ट्वीट के तुरंत बाद फिर तेजस्वी ने एक के बाद एक ट्वीट से जवाब दिया और लिखा- हिम्मत है तो सीधे आकर आज चुनाव करा लीजिये. पता लग जाएगा किसकी नैया डूब रही है? जिस व्यक्ति ने बीजेपी को लात मार बाहर फेंका था, उसी के कंधों पर बीजेपी अपनी पालकी ढो रही है.

फिर उन्होंने लिखा- 'आपके घर करोड़ों कैश, विदेशी मुद्रा, ज़ेवरात, महंगी घड़ियां मिली थीं. बड़ी चालाकी से मामला दबवाया गया था. कौन नहीं जानता. अब दलित की ज़मीन पर कब्ज़ा? माननीय कोर्ट के आदेश से FIR हुआ है जनाब. 

यह भी पढ़ें - आतंकवाद के मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान पर बिफरी कांग्रेस

इतना ही नहीं, तेजस्वी यादव ने इस खबर के बाद ने एक बार फिर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. नीतीश कुमार जी, शर्म ना करिए. मुंह खोलिए. अंतरात्मा जगाइये. नैतिकता को बुलाइये. गूंगे मत बनिए. डरिए मत. इस्तीफ़ा लिखकर गवर्नर हाउस जाइये. आपके परम दुलारे परम प्यारे मित्र और केंद्रीय मंत्री गिरीराज ने बिहार के दलितों की लगभग तीन एकड़ जमीन कब्ज़ा ली है. ऐक्शन लीजिए, डरिए मत.

इससे पहले तेजस्वी ने ट्वीट किया था कि, "नीतीश जी, आपकी नाक के नीचे आपके दुलारे सहयोगी दल के वरिष्ठ नेता और आपके प्यारे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने गरीबों की लगभग 3 एकड़ जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया है. क्या आप अब गठबंधन तोड़ेंगे? क्या आप इस्तीफा देंगे अंतरात्मा बाबू? अब कहां पानी भर रही है आपकी नैतिकता? है कोई जवाब?"

उधर इस मामले पर तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी को भी ललकारा है और ट्वीट में लिखा कि - अरे कहां है ख़ुलासा मियां अफ़वाह मास्टर सुशील मोदी? आपके चेहते केंद्रीय मंत्री गिरीराज ने दलितों की जमीन दबंगई से कब्ज़ा ली है. ईमानदारी का फर्ज़ी ढोल पीटने वाले सुशील मोदी किस बिल में दुबक गए हैं? सुमो के मुंह में दही क्यों जम गया है? जमीन मे आपकी भी हिस्सेदारी है का? बोलिए! यह भी पढ़ें - क्या प्रधानमंत्री मोदी गिरिराज सिंह हो गए हैं?

बता दें कि इस मामले में केंद्रीय मंत्री सहित 33 लोगों को आरोपी बनाया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सहित 33 लोगों के खिलाफ दानापुर निवासी रामनारायण प्रसाद ने पटना व्यवहार न्यायालय में पिछले वर्ष परिवाद पत्र दायर किया था. परिवाद पत्र में इन सभी पर दो एकड़ 56 डिसमिल जमीन पर जबरन कब्जा करने का आरोप लगाया गया. 

टिप्पणियां
दानापुर के थाना प्रभारी संदीप कुमार ने बताया कि अदालत के आदेश के बाद गिरिराज सिंह सहित 33 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और अनुसूचित जाति-जनजाति एक्ट के तहत बुधवार को प्राथमिकी दर्ज कर ली गई. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. 

VIDEO: सभी धर्मों के लिए दो बच्चों की नीति लागू हो : गिरिराज सिंह


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement