मेवालाल चौधरी के इस्तीफे पर तेजस्वी का तंज- 'नीतीश जी, एक इस्तीफा काफी नहीं, असली गुनाहगार आप हैं'

पद की शपथ लेने के तीन दिनों के भीतर बिहार के नए शिक्षामंत्री मेवालाल चौधरी ने गुरुवार को इस्तीफा दिया है, जिसके बाद विपक्षी पार्टी को नीतीश पर हमला करने का एक और मौका मिल गया है.

मेवालाल चौधरी के इस्तीफे पर तेजस्वी का तंज- 'नीतीश जी, एक इस्तीफा काफी नहीं, असली गुनाहगार आप हैं'

मेवालाल चौधरी के इस्तीफे को लेकर तेजस्वी यादव का नीतीश कुमार पर हमला.

नई दिल्ली:

बिहार के विवादित और भ्रष्टाचार के आरोप झेल रहे नए शिक्षामंत्री मेवालाल चौधरी (Mewalal Choudhary Resigns) के इस्तीफे के बाद विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला है. पद की शपथ लेने के तीन दिनों के भीतर बिहार के नए शिक्षामंत्री मेवालाल चौधरी ने गुरुवार को इस्तीफा दिया है, जिसके बाद विपक्षी पार्टी को नीतीश पर हमला करने का एक और मौका मिल गया है.

तेजस्वी ने तंज कसते हुए कहा कि नीतीश कुमार की सोचने समझने की क्षमता क्षीण हो चुकी है, इसलिए आरजेडी का काम है कि वो उनकी भ्रष्ट नीतियों पर आगाह करती रहे. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, 'मा. मुख्यमंत्री जी, जनादेश के माध्यम से बिहार ने हमें एक आदेश दिया है कि आपकी भ्रष्ट नीति, नीयत और नियम के खिलाफ आपको आगाह करते रहें. महज एक इस्तीफे से बात नहीं बनेगी. अभी तो 19 लाख नौकरी,संविदा और समान काम-समान वेतन जैसे अनेकों जन सरोकार के मुद्दों पर मिलेंगे. जय बिहार,जय हिन्द.'

तेजस्वी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि 'मैंने कहा था ना आप थक चुके हैं, इसलिए आपकी सोचने-समझने की शक्ति क्षीण हो चुकी है. जानबूझकर भ्रष्टाचारी को मंत्री बनाया. थू-थू के बावजूद पदभार ग्रहण कराया, घंटे बाद इस्तीफ़े का नाटक रचाया. असली गुनाहगार आप हैं. आपने मंत्री क्यों बनाया?? आपका दोहरापन और नौटंकी अब चलने नहीं दी जाएगी?'

बता दें कि मेवालाल की नियुक्ति के साथ ही नीतीश कुमार की नई सरकार पर सवाल उठने लगे थे. मेवालाल पर 2017 में उनके भागलपुर कृषि विश्वविद्यालय का कुलपति रहते हुए सहायक प्रोफेसर और कनिष्ठ वैज्ञानिक के पदों पर नियुक्तियों में हुए भ्रष्टाचार और अनियमितताओं से जुड़े आरोप लगे थे. हालांकि, इस केस में अभी तक उनपर कोई चार्जशीट दाखिल नहीं हुई है, लेकिन उस वक्त बिहार के तत्कालीन राज्यपाल (वर्तमान राष्ट्रपति) रामनाथ कोविंद ने आपराधिक मामला चलाने की मंजूरी थी और विपक्ष में रही बीजेपी, खासकर विपक्षी नेता सुशील मोदी ने चौधरी की गिरफ्तारी की मांग भी की थी.

पार्टी ने आरोपों पर बवाल मचने पर चौधरी को पार्टी से भी निकाल दिया था. लेकिन जिस नेता को कभी पार्टी से निकाला गया था, वो न तो बस पार्टी में दोबारा शामिल हुआ, बल्कि उसे शिक्षामंत्री भी बना दिया गया. लेकिन अब चारों तरफ से पड़ रहे दबाव के बीच मेवालाल चौधरी के इस्तीफे की खबर आई है.

Video: बिहार के श‍िक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने शपथ लेने के तीन दिन बाद ही दिया इस्तीफा

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com