विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 05, 2018

तेलंगाना में जल्द हो सकते हैं चुनाव, मुख्यमंत्री KCR इस तारीख को इतने बजे छोड़ सकते हैं पद

तेलंगाना में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनावों की घोषणा हो सकती है. मुख्यमंत्री केसीआर चार राज्यों के साथ ही चुनाव कराने के मूड में हैं.

Read Time: 2 mins
तेलंगाना में जल्द हो सकते हैं चुनाव,  मुख्यमंत्री KCR इस तारीख को इतने बजे छोड़ सकते हैं पद
तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर की फाइल फोटो.
नई दिल्ली: तेलंगाना में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनावों की घोषणा हो सकती है.  तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव छह सितंबर को छह बजकर 45 मिनट पर विधानसभा भंग करने की घोषणा कर सकते हैं. एनडीटीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह तिथि और समय चुनने के पीछे की वजह भी खास है. क्योंकि मुख्यमंत्री केसीआर छह नंबर को अपने लिए बहुत सौभाग्यशाली मानते हैं. यूं तो टीआरएस सरकार का कार्यकाल  मई 2019 तक का है, मगर मुख्यमंत्री केसीआर इस साल के अंत में चार राज्यों में होने वाले चुनाव के साथ ही यहां भी चुनाव कराना चाहते हैं.


राज्य में इस तरह की पिछले कुछ दिनों से अटकलें लग रहीं कि मुख्यमंत्री केसीआर बड़ी रैली का आयोजन कर विधानसभा भंग करने का ऐलान कर सकते हैं. यह रैली रंगा रेड्डी जिले में प्रस्तावित बताई जाती है. हालांकि रैली को लेकर पार्टी के लोग कुछ खुलकर बोल नहीं रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि बैठक के बाद ही जनसभा का आयोजन किया जाएगा. जनसभा के लिए सभी इंतजाम कर लिए गए हैं और उम्मीद है कि इस जनसभा में 25 लाख लोग हिस्सा लेंगे. जनसभा के लिए पार्टी ने दो हजार एकड़ की जमीन की भी पहचान कर ली है, जो रंगा रेड्डी जिले में होगा. तेलंगाना विधानसभा

बता दें कि पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी. तभी से राज्य में समय पूर्व चुनाव की अटकलें लगनीं शुरू हुईं. सूत्र बता रहे हैं कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी तेलंगाना के बीजेपी नेताओं को बता दिया है कि  साल के आखिर में अगर विधानसभा चुनाव हों तो उसके मद्देनजर तैयार रहें.

वीडियो-तीसरे मोर्चे की सुगबुगाहट शुरू 



 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जम्मू-कश्मीर: पुलवामा के निहामा में एनकाउंटर, 2 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी
तेलंगाना में जल्द हो सकते हैं चुनाव,  मुख्यमंत्री KCR इस तारीख को इतने बजे छोड़ सकते हैं पद
प्रज्वल रेवन्ना भारत पहुंचते ही हुए गिरफ्तार, जानें अब आगे क्या होगा
Next Article
प्रज्वल रेवन्ना भारत पहुंचते ही हुए गिरफ्तार, जानें अब आगे क्या होगा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;