9 साल के बच्चे को अगवा कर जिंदा जलाया, Skype से कॉल कर मांगता रहा 45 लाख की फिरौती

जब आरोपी को इस बात का डर लगने लगा कि बच्चा उसे पहचानता है, उसके बारे में खुलासा कर देगा तो उसने बच्चे पर पेट्रोल छिड़ककर उसे जिंदा जला दिया.

9 साल के बच्चे को अगवा कर जिंदा जलाया, Skype से कॉल कर मांगता रहा 45 लाख की फिरौती

हैदराबाद:

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से करीब 220 किमोमीटर दूर महबूबाबाद में दिल दहला देनेवाली घटना सामने आई है. पड़ोस में रहने वाले एक मैकेनिक ने नौ साल के एक बच्चे को अगवा कर उसे जिंदा जला दिया और उसके परिजनों से 45 लाख रुपये की फिरौती मांगी. मामला रविवार (18 अक्टूबर) का है, जब 9 साल का दीक्षित रेड्डी शाम में अपने घर के पास दोस्तों के साथ खेल रहा था. तभी उसका पड़ोसी और मैकेनिक मांडा सागर ने उसे बाइक पर घुमाने के लिए बुलाया.

इसके बाद आरोपी मांडा सागर उसे दूर कहीं लेकर चला गया. बच्चे की जली हुई लाश पुलिस को कल (22 अक्टूबर) मिली. दीक्षित टीवी पत्रकार रंजीत रेड्डी का बेटा था. जब दीक्षित रविवार की शाम में घर लौटकर नहीं आया तो उसके परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करवाई.

पुलिस ने छानबीन में पाया कि चूंकि बच्चा मैकेनिक से परिचित था, इसलिए उसके साथ आसानी से चला गया. उसे आखिरी बार रविवार की शाम में बाइक पर जाते हुए देखा गया. आरोपी सीसीटीवी कैमरे से बचने के लिए बच्चे को अलग रास्ते से शहर से बाहर किसी सूनसान जगह पर ले गया. वहां उसने बच्चे को बंधक बनाकर रखा.

तेलंगाना में बारिश ने मचाया कहर तो मदद के लिए आगे आए बाहुबली प्रभास, दान किये इतने करोड़

जब आरोपी को इस बात का डर लगने लगा कि बच्चा उसे पहचानता है, उसके बारे में खुलासा कर देगा तो उसने बच्चे पर पेट्रोल छिड़ककर उसे जिंदा जला दिया. पुलिस ने बताया कि उसने पहचान छुपाने और ट्रैस नहीं होने के लिए इंटरनेट कॉल के जरिए बच्चे के परिजन से 45 लाख रुपये की फिरौती मांगी. पुलिस के मुताबिक आरोपी ने बच्चे की मां वसंता को 18 बार स्काइप के जरिए कॉल किए.

Newsbeep

तेलंगाना में रेप की कोशिश के बाद जिंदा जलाई गई किशोरी की मौत, आरोपी गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यहां तक कि बच्चे को मार देने के बाद भी वह फिरौती के लिए कॉल करता रहा. बुधवार की शाम बच्चे के परिजन कैश और कुछ जूलरी लेकर बताए गए लोकेशन पर पहुंचे लेकिन वहां अपहरणकर्ता नहीं मिला. तभी उसने स्काइप के जरिए कॉल कर पैसे दिखाने को कहा. इस बीच, पुलिस ने उसके आईपी एड्रेस के आधार पर उसका लोकेशन ट्रेस कर लिया और उसे गिरफ्तार कर लिया. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने गुरूवार को बच्चे की अधजली लाश बरामद की है.