NDTV Khabar

सेना के जवान की जमीन पर कथित कब्जा, माता-पिता को मारने की धमकी, देखें - VIDEO

तेलंगाना के निवासी सेना के जवान ने एक व्यक्ति पर जमीन पर कब्जा करने और धमकी देने का लगाया आरोप लगाया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सेना के जवान की जमीन पर कथित कब्जा, माता-पिता को मारने की धमकी, देखें - VIDEO

तेलंगाना के सेना के जवान एस स्वामी ने आरोप लगाया है कि उसकी जमीन पर एक व्यक्ति ने कब्जा कर लिया है.

खास बातें

  1. सेना के जवान एस स्वामी जम्मू-कश्मीर में तैनात
  2. स्वामी का एक वीडियो संदेश वायरल हो रहा
  3. प्रशासन ने जांच करके बताया कि जमीन विवादित
हैदराबाद:

तेलंगाना के रहने वाले सेना के एक जवान ने आरोप लगाया है कि छह एकड़ की उनकी कृषि भूमि पर एक व्यक्ति ने कथित तौर पर कब्जा कर लिया है और उनके माता-पिता को मारने की धमकी भी दी.

सेना के जवान एस स्वामी जम्मू-कश्मीर में तैनात हैं. उनका एक वीडियो संदेश वायरल हो रहा है जिसमें वह दावा कर रहे हैं कि पी आंजनेयुलु नाम के एक व्यक्ति ने बिना उनकी जानकारी के कामारेड्डी जिले में उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया.    

जवान के आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए कामारेड्डी जिले के कलेक्टर एन सत्यनारायण ने मंगलवार को कहा कि स्वामी और उनके पिता साई रेड्डी की शिकायत पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को मई में जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया था. जांच के बाद पता चला कि यह जमीन विवादित है और अधिकारियों ने 29 मई को रेड्डी को सिविल कोर्ट से संपर्क करने की सलाह दी थी.    

वीडियो में जवान ने कहा था, ‘‘ हमारे देश में सभी कहते हैं ‘जय जवान, जय किसान' लेकिन जवान या किसान की संपत्ति की कोई रक्षा नहीं है और उनके जमीन के मालिकाना हक के दस्तावेज किसी अन्य को दे दिए जाते हैं. यह आज मेरे साथ हुआ है, कल आपके साथ भी हो सकता है.''    


टिप्पणियां

उन्होंने वीडियो में राजस्व विभाग और अन्य सरकारी विभागों पर आरोप लगाया है कि इनके संज्ञान में आने के बाद भी उन्होंने उचित प्रतिक्रिया नहीं दी.    
(इनपुट भाषा से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement