वायरल Video : बच्चों को अनाथालय में गरम चम्मचों से दागा गया, तेलंगाना की है घटना

वायरल Video : बच्चों को अनाथालय में गरम चम्मचों से दागा गया, तेलंगाना की है घटना

अनाथालय में बच्चों को खाना नहीं खाने की भयानक सजा दी गई।

तेलंगाना:

तेलंगाना में एक मर्मस्पर्शी घटना सामने आई है, जिसमें राज्य सरकार द्वारा संचालित एक अनाथालय में स्टाफ द्वारा बच्चों के एक समूह को गरम चम्मचों से दागा गया है। इसका खुलासा सुरक्षा के लिए लगाए गए कैमरों से हुआ, जिनमें इसके दृश्य रिकॉर्ड हो गए हैं। इस मामले में तीन आया और एक सुपरवाइज़र को सस्पेंड कर दिया गया है। नीचे लिंक पर क्लिक करके देखिए घटना का वीडियो।

यह घटना तेलंगाना के करीमनगर की है, जिनमें तीन बच्चों के घायल होने की खबर है। करीमनगर के प्रोजक्ट डायरेक्टर ने बताया कि रविवार को अनाथालय के भ्रमण पर गए कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने इसका खुलासा किया। एक एनजीओ से जुड़े इन सामाजिक कार्यकर्ताओं में से एक ने जब देखा कि बच्चों के शरीर पर निशान हैं तो उसने शिकायत की। (वीडियो देखें)
 

कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने घटना की शिकायत की.

जब सीसीटीटी फुटेज निकाला गया तो घटना के दृश्य हैरान करने वाले दिखे। इनमें साफ दिख रहा है कि एक कर्मचारी चम्मच गर्म कर रही है और फिर उसे दूसरे कर्मचारी को देती है। फिर वह छोटे-छोटे बच्चों के शरीर में गर्म चम्मच चिपकाती दिख रही है। इसके द्वारा बच्चों को टॉर्चर किया जा रहा है।

सीसीटीवी फुटेज में महिला बच्चों को दागती हुई दिख रही है.

हैदराबाद से 150 किमी दूर स्थित करीमनगर का प्रशासन देखने वाले वरिष्ठ अधिकारी मोहन रेड्डी ने कहा, 'स्टाफ ने बच्चों को चोट लगने के संबंध में पूछे जाने पर कहा था कि उन्हें नहीं पता कि उनको चोट कैसे आई, लेकिन सीसीटीवी से इसकी सच्चाई सामने आ गई।' (वीडियो देखें)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्टाफ में से कुछ का कहना है कि 5 वर्ष से कम आयु वाले सात बच्चों को शुक्रवार शाम को खाना नहीं खाने के कारण 'सजा' दी गई थी। हालांकि अब तक दोषियों में से किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है।