इस राज्य ने लिया बिना परीक्षा लिए 10वीं कक्षा के छात्रों को पास करने का फैसला...

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने सोमवार को कहा कि दसवीं कक्षा के सभी छात्रों को परीक्षा लिए बगैर अगली कक्षा में प्रोन्नत किया जाएगा क्योंकि कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए परीक्षाएं आयोजित करना संभव नहीं होगा.

इस राज्य ने लिया बिना परीक्षा लिए 10वीं कक्षा के छात्रों को पास करने का फैसला...

प्रतीकात्मक तस्वीर

हैदराबाद:

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने सोमवार को कहा कि दसवीं कक्षा के सभी छात्रों को परीक्षा लिए बगैर अगली कक्षा में प्रोन्नत किया जाएगा क्योंकि कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए परीक्षाएं आयोजित करना संभव नहीं होगा. एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया, ‘‘मुख्यमंत्री ने दसवीं कक्षा के सभी छात्रों को आंतरिक आकलन अंक के आधार पर उन्हें ग्रेड देकर अगली कक्षा में प्रोन्नत करने का निर्णय किया है.'' विज्ञप्ति में बताया गया कि सरकार निकट भविष्य में स्थिति के आधार पर स्नातक, परास्नातक की परीक्षाएं आयोजित कराने पर निर्णय करेगी. राज्य में दसवीं कक्षा के करीब 5.35 लाख छात्र हैं.

तेलंगाना में 10वीं कक्षा के सभी छात्रों को इस साल बिना परीक्षा लिए पास कर दिया जाएगा.  मुख्यमंत्री चंद्रेशखर राव ने यह फैसला लिया है. राव ने कहा कि सरकार के लिए कोरोना संकट में परीक्षा आयोजित करा पाना मुमकिन नजर नहीं आ रहा है. 10वीं के सभी छात्रों का इंटरनल असेसमेंट के आधार पर आकलन किया जाएगा. तेलंगाना में दसवीं के कुल 5,34,903  छात्र हैं. तेलंगाना में दसवीं की परीक्षा 19 मार्च से शुरू हुई थी. लॉकडाउन से पहले तीन परीक्षाएं आयोजित की जा चुकीं थी. बाकी को लॉकडाउन के चलते स्थगित कर दिया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले राज्य सरकार ने परीक्षा के लिए तारीख की घोषणा की थी. तेलंगाना में दसवीं की परीक्षाएं 8 जून से 5 जुलाई के बीच आयोजित की जानी थी. लेकिन सोमवार को मुख्यमंत्री राव ने कक्षा दसवीं की बची हुई परीक्षाओं को आयोजित करने को लेकर एक रिव्यू मीटिंग ली. जिसमें परीक्षा आयोजित न करने का फैसला लिया गया. इससे पहले तेलंगाना सरकार ने राज्य के पहली से नौवीं कक्षा के छात्रों को बिना परीक्षा लिए पास करने का फैसला लिया था.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)