तेलंगाना : कोरोना वायरस को लेकर मुख्यमंत्री KCR ने की PM नरेंद्र मोदी से अपील, दिया ये सुझाव

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. शनिवार सुबह 22 नए केस सामने आए हैं. संक्रमित लोगों की संख्या का आंकड़ा अब 258 पहुंच चुका है. चार लोगों की मौत हो चुकी है.

तेलंगाना : कोरोना वायरस को लेकर मुख्यमंत्री KCR ने की PM नरेंद्र मोदी से अपील, दिया ये सुझाव

पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के मुद्दे पर मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव से बात की थी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पीएम मोदी ने की थी मुख्यमंत्री से बात
  • सीएम KCR ने पीएम को दिए सुझाव
  • कोरोना वायरस से भारत में 4 की मौत
हैदराबाद:

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. शनिवार सुबह 22 नए केस सामने आए हैं. संक्रमित लोगों की संख्या का आंकड़ा अब 258 पहुंच चुका है. चार लोगों की मौत हो चुकी है. अभी तक 28 लोग इस बीमारी को हराने में कामयाब रहे हैं. नागरिकों की सुरक्षा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात कर रहे हैं. तेलंगाना (Telangana) के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhar Rao) ने पीएम से बातचीत के दौरान उनसे अपील की है कि केंद्र सरकार कोरोना वायरस संबंधी जांच के लिए हैदराबाद स्थित सेंटर फॉर सेल्युलर एंड मोलिक्युलर बॉयोलॉजी (CCMB) का इस्तेमाल कर सकती है. यहां बड़े पैमाने पर संदिग्धों की जांच की जा सकती है. उन्होंने पीएम मोदी को बताया कि CCMB एक लाइफ साइंस रिसर्च सेंटर है और यह केंद्र सरकार के अंतर्गत आता है.

शुक्रवार शाम पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोरोना वायरस के मुद्दे पर मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव से बात की थी. इस दौरान KCR ने पीएम मोदी से कहा कि अगर केंद्र सरकार मौका देती है तो राज्य सरकार CCMB के साथ मिलकर एक साथ एक ही जगह पर हजारों सैंपल्स को टेस्ट कर सकती है. सीएम ने पीएम मोदी को यह भी बताया कि राज्य सरकार किस तरह से इस वायरस से लड़ रही है. राज्य में एहतियात के तौर पर सभी संभव कदम उठाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मेट्रो शहर जैसे- दिल्ली, कोलकाता, हैदराबाद, बेंगलुरु आदि में विदेशों से आने वाले लोगों की संख्या ज्यादा होती है और इन शहरों में स्थित एयरपोर्ट्स पर कड़ी निगरानी की जानी चाहिए. उन्होंने पीएम मोदी को कई अन्य सुझाव भी दिए.

ट्रेन में सफर कर रही थीं रवीना टंडन, Coronavirus के डर से खुद ही साफ कर डाली पूरी सीट... देखें Video

सीएम चंद्रशेखर राव ने आगे कहा कि देश में रेल के जरिए भी करोड़ों लोग सफर करते हैं, लिहाजा सभी रेलवे स्टेशनों पर कोरोना वायरस का टेस्ट किया जाना चाहिए. सभी रेलवे कोच और स्टेशनों को भी सैनिटाइज किया जाए. राव ने पीएम मोदी को बताया कि संक्रमण न फैले इसके लिए उन्होंने राज्य में सभी पब्लिक मीटिंग्स पर बैन लगा दिया है. राम नवमी, जागने की रात त्योहार से जुड़े सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है. उन्होंने पीएम मोदी को भरोसा दिलाया कि कोरोना वायरस को जड़ से खत्म करने के लिए राज्य सरकार केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. बताते चलें कि इस वायरस के खौफ की वजह से दूसरे राज्यों में काम करने वाले असंगठित क्षेत्रों के कामगार अपने-अपने राज्य लौट रहे हैं. इस वजह से रेलवे स्टेशनों व बस अड्डों पर खासा भीड़ देखने को मिल रही है.


VIDEO: कनिका कपूर हुई आइसोलेट, उनके घर के इलाके को किया गया लॉकडाउन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com