तेलंगाना : बुजुर्ग की मौत के बाद हुआ कोरोना संक्रमण का खुलासा, अंतिम संस्कार से परिवार ने बनाई दूरी

तेलंगाना (Telangana) में शनिवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित एक 74 वर्षीय शख्स की मौत हो गई. राज्य में वायरस की चपेट में आकर मौत का यह पहला मामला है.

तेलंगाना : बुजुर्ग की मौत के बाद हुआ कोरोना संक्रमण का खुलासा, अंतिम संस्कार से परिवार ने बनाई दूरी

तेलंगाना में कोरोना वायरस के 70 मामले सामने आ चुके हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • कोरोना वायरस से तेलंगाना में पहली मौत
  • तेलंगाना में कोरोना के सामने आए 70 केस
  • देश में 1000 के पार कोरोना वायरस के मामले
हैदराबाद:

तेलंगाना (Telangana) में शनिवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित एक 74 वर्षीय शख्स की मौत हो गई. राज्य में वायरस की चपेट में आकर मौत का यह पहला मामला है. बुजुर्ग की मौत के बाद उनके सैंपल लिए गए थे, जो तीन दिन पहले जांच में पॉजिटिव पाए गए. रविवार को उनका अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान उनके परिवार का कोई भी शख्स मौजूद नहीं था. मृतक का परिवार घर पर ही था. स्वास्थ्य कर्मचारियों ने शव को दफनाया. 21 दिनों के लिए लॉकडाउन के दौरान दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं कि किसी भी शवयात्रा में 20 से ज्यादा लोग शामिल नहीं होंगे.

राज्य में कोरोना वायरस से पहली मौत के बाद मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि बुजुर्ग की मौत के बाद जानकारी मिली थी कि वह कोरोना पॉजिटिव हैं. उन्हें अस्पताल लाए जाने के बाद इसका पता चला था. मृतक को और भी कई बीमारियां थीं. सीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते रविवार तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 70 हो गई है. सभी मरीजों को क्वारंटाइन कर उनका इलाज किया जा रहा है.

लॉकडाउन के बीच CM योगी ने मनरेगा के तहत 27.5 लाख मजदूरों को बांटे 611 करोड़ रुपये

मुख्यमंत्री ने प्रवासी मजदूरों से अपील की है कि लॉकडाउन के दौरान वह तेलंगाना छोड़कर न जाएं. उन्होंने मजदूरों को भरोसा दिलाया है कि राज्य सरकार हर व्यक्ति को 12 किलो चावल-आटा, 500 रुपये नकद और रहने के लिए शेल्टर होम की व्यवस्था करेगी. हजारों की संख्या में राज्य छोड़कर पैदल जाने वाले मजदूरों व कामगारों को देखने के बाद मुख्यमंत्री ने पीड़ितों से यह अपील की है. तेलंगाना ही नहीं बल्कि कई राज्यों में लोग पैदल ही मीलों सफर तय कर अपने-अपने घरों की ओर जा रहे हैं. बताते चलें कि इस महीने की शुरूआत में दिल्ली में भी एक 68 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला की मौत हो गई थी. जिसके बाद स्वास्थ्य महकमे की निगरानी में मृतका का अंतिम संस्कार किया गया था.

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम : कोरोना से लड़ने के लिए कहां से आएंगे हजारों वेंटिलेटर

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com