यह ख़बर 03 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

तेलंगाना : दिग्विजय ने सांसदों, मंत्रियों से इस्तीफा न देने की अपील की

खास बातें

  • अलग तेलंगाना राज्य की घोषणा के बाद उभरा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। हैदराबाद की स्थिति को लेकर केंद्र में आंध्र प्रदेश के चार मंत्री नाखुश हैं। उनके अलावा कई सांसद और विधायक भी नाराज हैं, तो कइयों ने पहले ही इस्तीफा दे दिया है।
नई दिल्ली / हैदराबाद:

अलग तेलंगाना राज्य की घोषणा के बाद उभरा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। हैदराबाद की स्थिति को लेकर केंद्र में आंध्र प्रदेश के चार मंत्री नाराज हैं। उनके अलावा कई सांसद और विधायक भी नाराज हैं, तो कइयों ने पहले ही इस्तीफा दे दिया है। लेकिन चार केंद्रीय मंत्रियों के इस्तीफे को लेकर अटकलें तेज हैं।

पहले खबर आ रही थी कि ये सभी मंत्री आज प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिल सकते हैं, लेकिन अब खबर आ रही है कि आंध्र प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी दिग्विजय सिंह ने नाराज मंत्रियों और सांसदों से इस्तीफा न देने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि इस मामले में हाई पावर कमेटी बनाई जाएगी, जिसके प्रमुख एके एंटनी होंगे। नाराज मंत्रियों, सांसदों और विधायकों में ज्यादातर चाहते हैं कि हैदराबाद को केंद्रशासित प्रदेश बनाया जाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री किरण कुमार रेड्डी आज तेलंगाना इलाके के बाहर के कांग्रेस विधायकों के साथ मुलाकात करने जा रहे हैं। इस मुलाकात में केंद्र सरकार के अलग तेलंगाना राज्य बनाने के फैसले पर चर्चा की जाएगी। अलग तेलंगाना राज्य की घोषणा के बाद से कांग्रेस के कई विधायक, राज्य के मंत्री और एमएलसी इस्तीफे की घोषणा कर चुके हैं, जिससे आंध्र प्रदेश कांग्रेस मुश्किल में पड़ गई है।