यह ख़बर 02 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

असम में सेना ने किया फ्लैग मार्च, रेल सेवा प्रभावित

खास बातें

  • असम में तेलंगाना की तरह एक अलग राज्य बनाने की मांग को लेकर कई संगठनों के प्रदर्शन की वजह से रेल सेवा बुरी तरह प्रभावित हुई तो हिंसा की मार झेल रहे कारबी आंगलोंग जिले में सेना ने आज फ्लैग मार्च किया।
गुवाहाटी:

असम में तेलंगाना की तरह एक अलग राज्य बनाने की मांग को लेकर कई संगठनों के प्रदर्शन की वजह से रेल सेवा बुरी तरह प्रभावित हुई तो हिंसा की मार झेल रहे कारबी आंगलोंग जिले में सेना ने आज फ्लैग मार्च किया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नागरिक प्रशासन की मदद के लिए सेना को बुलाया गया और उसने दोपहर के समय हिंसा प्रभावित इलाकों में फ्लैग मार्च किया। कारबी आंगलांग में लगातार तीसरे दिन हिंसा जारी रही।

जिले में अर्धसैनिक बलों की दो अतिरिक्त कंपनियां भी तैनात की गई हैं। कई बोडो संगठनों ने पृथक राज्य की मांग को लेकर 12 घंटे के रेल रोको आंदोलन का आह्वान किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑल बोडो स्टूडेंट यूनियन (एबीएसयू) के अलावा एनडीएफबी (प्रोग्रेसिव), ऑल बोडो वीमेन फेडरेशन (एबीडब्ल्यूएफ) बोडो साहित्य सभा (बीएसएस), बोडो पीपुल्स प्रोग्रेसिव फ्रंट (बीपीपीएफ) सहित प्रमुख बोडो संगठनों से जुड़े और अन्य लोग कोकराझार रेलवे स्टेशन की पटरियों पर आज सुबह से हाथों में तख्तियां लिये हुए बैठे हैं। प्रदर्शन के चलते कोई भी ट्रेन स्टेशन से आ-जा नहीं रही है।