NDTV Khabar

तेलंगाना एनकाउंटर : ओवैसी कार्रवाई के खिलाफ, महाराष्ट्र की सांसद ने कहा पुलिस का अभिनंदन करें

अपना दल की अनुप्रिया पटेल ने कहा कि हैदराबाद की घटना के कारण देश में उबाल आया, लेकिन मैं कानून को मानने वाली नागरिक हूं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तेलंगाना एनकाउंटर : ओवैसी कार्रवाई के खिलाफ, महाराष्ट्र की सांसद ने कहा पुलिस का अभिनंदन करें

एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि वे हैदराबाद के एनकाउंटर के खिलाफ हैं.

खास बातें

  1. निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने कहा- जो हुआ अच्छा हुआ, एक संदेश जाएगा
  2. ओवैसी ने कहा- देश में एक न्याय सिस्टम है, उसका सम्मान होना चाहिए
  3. कांग्रेस के गौरव गगोई ने कहा हमने महिलाओं की पीड़ा का मुद्दा उठाया
नई दिल्ली:

तेलंगाना (Telangana) के हैदराबाद (Hydrabad) में महिला पशु चिकित्सक के गैंग रेप और हत्या के चार आरोपियों की मुठभेड़ (Encounter) में मौत को लेकर सांसदों के अलग-अलग विचार हैं. अपना दल की अनुप्रिया पटेल मानती हैं कि सजा कानूनी प्रक्रिया से मिलनी चाहिए. महाराष्ट्र से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने कहा कि पुलिस का अभिनंदन करना चाहिए. हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि वे एनकाउंटर के खिलाफ हैं.    

अपना दल की अनुप्रिया पटेल ने कहा कि जब महिला के खिलाफ कोई घटना होती है तो पुलिस एक्शन मूड में होती है. तब लोगों के अंदर गुस्सा बढ़ता है. लगता है पुलिस अमानवीय है. हैदराबाद की घटना के कारण देश में उबाल आया, लेकिन मैं कानून को मानने वाली नागरिक हूं. हमें देश में कानून में भरोसा होना चाहिए. अगर कानूनी प्रक्रिया से मृत्यु दंड दिया जाए तो शायद बेहतर और कड़ा संदेश होगा. जो गंदे इरादे वाले छिपे हैं उनके मन मे कानून का खौफ होगा. अगर कानूनी प्रक्रिया का पालन वक़्त में करें तो, सभ्य समाज देश है, हम चीजों को बेहतर नियंत्रित कर पाएंगे.

महाराष्ट्र से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने कहा कि जो हुआ अच्छा हुआ, एक संदेश जाएगा. भागने की कोशिश वाले का एनकाउंटर ही होगा. देश में ऐसा कायदा कानून लाना जरूरी है. एक महीने के भीतर फ़ास्ट ट्रैक में, जिनके साथ ऐसा कुछ हुआ उनको न्याय मिलना चाहिए. जो भी ऐसा करेगा उसको डर लगेगा. आज तो ऐसा है जो भी ऐसा करेगा उन्हें फ्री में दस साल जेल में खाना मिलेगा. अगर ऐसा न्याय मिले तो डर लगेगा. पुलिस को तो अभिनंदन करना चाहिए जिन्होंने ऐसा काम किया है.


तेलंगाना एनकाउंटर : 2 पुलिसकर्मी भी घायल, एक को सिर में लगी गोली, आरोपियों ने पिस्टल छीनकर की थी फायरिंग

हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी से तेलंगाना मामले पर कहा कि अब तो पुलिस की कार्रवाई पर मजिस्ट्रेट जांच आर्डर हुई है. एनएचआरसी ने भी नोटिस दिया है. उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है. पुलिस शार्प शूटर है. पुलिस कस्टडी में थे. जहां तक मेरी राय है मैं एनकाउंटर के खिलाफ हूं. देश में एक न्याय सिस्टम बना हुआ है. उसका सम्मान होना चाहिए. जेल में भी काफी तकलीफ होती है.

हैदराबाद रेप कांड एनकाउंटर पर बोलीं सांसद जया बच्‍चन- देर आए... दुरुस्‍त आए...

कांग्रेस के गौरव गगोई ने कहा कि हम लोगों में महिलाओं की पीड़ा का मुद्दा उठाया. सरकार क्या कर रही है, सवाल को उठाया. हमारी उम्मीद थी सरकार की ओर से गृह मंत्री के बजाय महिला कल्याण मंत्री बोलें. केवल राजनीतिक बात की. स्पीकर ने रूलिंग दी संसद की बिज़नेस की बात की. महिला को लेकर जवाब नहीं दिया. लंच के बाद संसद का माहौल बदल गया. केवल विवाद खड़ा किया गया. अधीर को बोलने नहीं दिया गया. उन्नाव का ध्यान भटकाने के लिए सदन स्थगित कर दिया गया.

रेप की घटनाओं पर बहस के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का विपक्ष पर निशाना

टिप्पणियां

VIDEO : तेलंगाना एनकाउंटर पर सांसदों की अलग-अलग राय



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... सारा अली खान ने फिर शेयर की Photos, इंटरनेट पर मच गई धूम

Advertisement