NDTV Khabar

तेलंगाना एनकाउंटर : 2 पुलिसकर्मी भी घायल, आरोपियों ने पिस्टल छीनकर की थी फायरिंग

हैदराबाद रेप के आरोपियों के एनकाउंटर के बाद तेलंगाना पुलिस ने प्रेस कॉफ्रेंस कर बताया कि 4 में से 2 मुजरिम पुलिस की पिस्‍तौल को छीनकर फायरिंग शुरू कर दी जिसमें एक पुलिसकर्मी की सिर में गोली लग गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तेलंगाना एनकाउंटर : 2 पुलिसकर्मी भी घायल, आरोपियों ने पिस्टल छीनकर की थी फायरिंग

साइबराबाद पुलिस कमिश्नर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरी घटना की जानकारी दी है

खास बातें

  1. पुलिस कमिश्नर ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस
  2. घटना की दी जानकारी
  3. एक पुलिसकर्मी की हालत गंभीर
नई दिल्ली:

एनकाउंटर के बाद तेलंगाना के साइबराबाद पुलिस कमिश्नर वी. सज्ज्नार ने प्रेस कॉफ्रेंस में बताया कि कानून ने अपना काम किया है. उन्‍होंने कहा कि वारदात की जगह पर 10 पुलिसकर्मियों के साथ रिक्रिएशन के लिए गए थे. लेडी डॉक्‍टर का मोबाइल इन लोगों ने छुपा दिया था जिसकी तलाश करनी थी और वारदात की जगह से साइंटिफिक सबूत भी इकट्ठा करना था. उन्‍होंने कहा कि 4 में से 2 मुजरिम पुलिस की पिस्‍तौल को छीनकर पुलिसवालों पर फायरिंग कर दिया. पुलिस ने एनकाउंटर से पहले चेतावनी दी थी लेकिन वो लोग फायरिंग करते रहे. तेलंगाना पुलिस ने बताया कि हमने पूरे घटना की साइंटिफिक तरीके से जांच की. जांच के बाद हमने चार लोगों को गिरफ्तार किया और मामले को कोर्ट में रखा. कोर्ट ने 10 दिन के लिए जेल भेजा दिया. 4 और 5 दिसंबर को हमने जेल में पूछताछ की. आज सुबह जब वारदात की जगह लेडी डॉक्‍टर की मोबाइल तलाशने पहुंचे तो दो मुजरिम क्रमश: आरिफ और चिंताकुटा ने पुलिस पर पत्‍थर फेंक कर मारा और पिस्‍तौल छीनकर गोली चला दी. पुलिस ने उसे सरेंडर करने को भी कहा था लेकिन वो नहीं माने.  एनकाउंटर में 2 पुलिस वाले जख्‍मी हुए है. एक पुलिसकर्मी के सिर में गोली लगी है. उसकी हालत अभी गंभीर बनी हुई है. तेलंगाना पुलिस ने अपने प्रेस कॉफ्रेंस में बताया कि एनकाउंटर सुबह 5:45 से 6:15 के बीच हुआ. एनकाउंटर के समय 10 पुलिसकर्मी मौजूद थें. एक एसआई और एक कंस्‍टेबल जख्‍मी हो गए हैं. 

हैदराबाद एनकाउंटर पर बोलीं मेनका गांधी- ... फिर तो आप बंदूक उठाओ जिसको मारना हो मारो


NHRC के नोटिस पर साइबराबाद के पुलिस कमीशनर BC सज्जनार ने इसी प्रेस कॉन्फ्रेेंस में कहा है कि हम NHRC के सवालों का जवाब देंगे. गौरतलब है कि घटना के बाद से कई लोगों के द्वारा इस मामले पर सवाल खड़े किये जा रहे हैं.

एनकाउंटर पर सुप्रीम कोर्ट के इन 10 दिशा-निर्देशों का तेलंगाना पुलिस को भी करना होगा सामना

गौरतलब है कि 28 नवंबर को इन चार आरोपियों की जिनकी उम्र 20 से 26 साल के बीच थी, महिला डॉक्टर को टोल बूथ पर स्कूटी पार्क करते देखा था. आरोप है कि इन लोगों ने जानबूझकर उसकी स्कूटी पंक्चर की थी. इसके बाद मदद करने के बहाने उसको एक सूनसान जगह पर ले जाकर गैंगरेप किया और बाद में पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया. पुलिस के मुताबिक घटना से पहले इन लोगों ने शराब भी पी रखी थी. रेप और मर्डर की  इस घटना के बाद पूरे देश में गुस्सा था और इस मामले की सुनवाई के लिए फॉस्ट ट्रैक कोर्ट का गठन किया गया था. 

टिप्पणियां

तेलंगाना एनकाउंटर पर शिवराज सिंह बोले, 'जो जस करहि सो तस फल चाखा'​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... शिवपाल यादव का बड़ा बयान- मुलायम के कहने पर ही बनाई थी अलग पार्टी लेकिन जब वह अखिलेश के साथ हैं तो...

Advertisement