NDTV Khabar

रियाध में यौन शोषण का शिकार हो रही भारतीय युवती, बहन ने की सुषमा स्वराज से गुहार

हैदराबाद की लड़की हुमैरा सउदी अरब की राजधानी रियाध एक घर में नौकरी करती है. घर का मालिक ही हुमैरा का यौन शोषण कर रहा है.

626 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
रियाध में यौन शोषण का शिकार हो रही भारतीय युवती, बहन ने की सुषमा स्वराज से गुहार

घर में नौकरी करने के लिए रियाद गई थी हैदराबाद की लड़की. तस्वीर: प्रतीकात्मक

खास बातें

  1. एजेंट की मदद से रियाद गई थी हुमैरा
  2. 25 हजार रुपए हर महीने देने का था वादा
  3. जिस घर में करती है काम, वहीं का मालिक कर रहा हुमैरा का शोषण
नई दिल्ली: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के एक परिवार ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक हैदराबाद की लड़की हुमैरा सउदी अरब की राजधानी रियाध के एक घर में नौकरी करती है. घर का मालिक ही हुमैरा का यौन शोषण कर रहा है. पीड़ित लड़की की बहनों ने विदेश मंत्री से मदद की गुहार लगाते हुए कहा है कि अगर उसे नहीं बचाया गया तो वह खुदकुशी कर लेगी. 

ये भी पढ़ें: सुषमा स्वराज ने कैंसर पीड़ित पाकिस्तानी महिला को मेडिकल वीजा का आश्वासन दिया

एएनआई के मुताबिक इसी साल 23 जुलाई को हुमैरा रियाद गई है. पीड़िता की बहन रेशमा के मुताबिक एजेंट सईद की मदद से हुमैरा रियाध गई थी. रियाद भेजने से पहले सईद ने वादा किया था कि हुमैरा को वहां एक छोटे परिवार की देखभाल करनी होगी. इसके एवज में उसे हर महीने 25 हजार रुपए सैलरी मिलेगी. रेशमा ने बताया के फोन पर हुई बातचीत में हुमैरा ने बताया कि घर का मालिक उसे शुरू से ही मारता-पीटता है. पिछले कुछ समय से वह यौन शोषण भी कर रहा है. उसे भूखा रखकर काम कराया जाता है.

ये भी पढ़ें: चीनी कर्मचारी ने एयरपोर्ट पर की भारतीय से बदसलूकी, सुषमा स्वराज ने लिया एक्शन

रेशमा ने हैदराबाद के स्थानीय थाने में एजेंट सईद की शिकायत की है, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. अब रेशमा ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से अपील की है कि वे उसकी बहन हुमैरा को रियाध से बचाकर भारत लाएं. 

वीडियो: सुषमा स्वराज ने सुनी पाकिस्तानी नागरिक की फरियाद

मालूम हो कि सुषमा स्वराज के विदेश मंत्री बनने के बाद विदेशों में फंसे भारतीयों को सुरक्षित लौटाने के लिए काफी काम किया गया है. विदेश मंत्री इलाज तक के लिए वीजा दिलाने में मदद करती हैं. वह संसद में कह चुकी हैं कि दुनिया के किसी भी हिस्से में अगर भारत की बेटियां उन्हें याद करेंगी तो वह मदद करने में तनिक भी देर नहीं लगाएंगी.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement