NDTV Khabar

तेलंगाना: 58 घंटे की मशक्कत बेकार, बोरवेल में गिरी बच्ची की मौत

58 घंटे की मशक्कत के बाद बचाव कर्मियों ने रविवार को बच्ची को बाहर निकाल लिया, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तेलंगाना: 58 घंटे की मशक्कत बेकार, बोरवेल में गिरी बच्ची की मौत

58 घंटे के बचाव अभियान के बाद बच्ची का शव रविवार सुबह बोरवेल से निकाला गया.

खास बातें

  1. गुरुवार की शाम खेलते वक्त बोरवेल में गिरी थी 14 महीने की बच्ची
  2. बच्ची का शव करीब 245 फुट की गहराई में फंसा मिला
  3. जमीन मालिक के खिलाफ धारा 336 के तहत मामला दर्ज
तेलंगाना: तेलंगाना के रंगा रेड्डी जिले में गुरुवार को बोरवेल में गिरी 14 माह की बच्ची को लगभग 58 घंटे की मशक्कत के बाद भी बचाया नहीं जा सका. बचाव कर्मियों ने रविवार को बच्ची को बाहर निकाल लिया, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी. पुलिस ने बताया कि बच्ची को बचाने के लिए विभिन्न एजेंसियों ने 58 घंटे तक अभियान चलाया. चिन्नारी नामक यह बच्ची अपनी बड़ी बहन के साथ खेत में खेल रही थी. उसी दौरान वह लगभग 450 फुट गहरे बोरवेल में दुर्धटनावश गिर गई थी.

साइबराबाद के पुलिस आयुक्त संदीप शांडिल्य ने बताया, उसे मृत घोषित कर दिया गया है. शव मिलने के बाद सुबह छह बजे हमने बचाव अभियान बंद कर दिया. पुलिस ने बताया कि बच्ची का शव करीब 245 फुट की गहराई पर फंसी मिला. चवेल्ला पुलिस थाने के उप निरीक्षक एन श्रीधर रेड्डी ने बताया, पोस्टमार्टम के बाद बच्ची का शव उसके परिवार को दे दिया गया. बच्ची के बोरवेल में गिरने के बाद मशीनों की मदद से समानांतर गड्ढा खोदा गया, लेकिन जमीन में पत्थर निकलने और बारिश होने की वजह से बचाव कार्य में बाधा आई. हाई-टेक संवेदनशील कैमरे बच्ची का पता लगाने के लिए लगाए गए और बोरवेल में ऑक्सीजन की लगातार आपूर्ती भी की गई थी.

बचाव कार्य में दमकल विभाग, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के कर्मियों और ओएनजीसी के अधिकारियों के दल ने भी हिस्सा लिया था. मौके पर डॉक्टरों का दल और एंबुलेन्स भी तैनात किया गया था. पुलिस ने जमीन मालिक मल्ला रेड्डी के खिलाफ आईपीसी की धारा 336 (दूसरों की निजी सुरक्षा या जीवन को खतरे में डालने वाला कृत्य) के तहत मामला दर्ज किया है.
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement