यह ख़बर 18 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

तेलंगाना विवाद : आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री दे सकते हैं इस्तीफा, बनाएंगे नई पार्टी!

फाइल फोटो

हैदराबाद/नई दिल्ली:

आंध्रप्रदेश को अखंड रखने को लेकर हो रहे सख्त विरोध के बावजूद विभाजन को लेकर आगे बढ़ने के केंद्र की प्रतिबद्धता को देखते हुए बताया जाता है कि राज्य मुख्यमंत्री एन किरण कुमार रेड्डी ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफे के साथ ही कांग्रेस छोड़ने का फैसला कर लिया है। आज उनके एक मंत्री ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। कहा जा रहा है कि रेड्डी की सरकार में मंत्री ईपी रेड्डी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

मुख्यमंत्री कैंप के सूत्रों ने बताया कि किरण राज्यपाल ई एस एल नरसिम्हन से दिन में 3 बजे मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं।

लोकसभा में आज आंध्रप्रदेश पुनर्गठन विधेयक 2014 के पारित किये जाने के मजबूत संकेतों के साथ अभी तक ‘वेट एंड वाच’ की नीति अपना रहे किरण ने कथित तौर पर अपने सहयोगियों से कहा है कि वह और इंतजार नहीं कर सकते।

बताया जाता है कि इस्तीफा मुद्दे पर उनके साथ तीन या चार कैबिनेट सहयोगी और उनका समर्थन कर रहे कुछ विधायक ही हैं। विभाजन मुद्दे पर लड़ाई को किसी अंजाम तक नहीं पहुंचता देख उन्होंने इस्तीफा देने का मन बनाया है।

कल रात में प्रशासनिक फेरबदल में अपने दो विशेष सचिवों को उनकी ड्यूटी से मुक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने बड़ा संकेत दिया है कि वह अपनी राह पर बढ़ चुके हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उनके प्रधान सचिव और अन्य विशेष सचिव के भी आज तबादले की उम्मीद है, जिससे सीएमओ खाली हो जाएगा। अभी यह साफ नहीं है कि किरण नई पार्टी बनाएंगे अथवा नहीं। वहीं, आंध्र प्रदेश सरकार में मंत्री ईपी रेड्डी ने कहा कि मुख्यमंत्री इस्तीफे के बाद नई पार्टी बनाएंगे।