NDTV Khabar

तेलंगाना : गर्भवती पत्नी के सामने शख़्स की हत्या, 8 महीने पहले की थी अंतरजातीय शादी

तेलंगाना में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. नालगोंडा जिले में 23 वर्षीय शख़्स की कथित तौर पर झूठी शान के लिए उसकी गर्भवती पत्नी के सामने हत्या कर दी गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तेलंगाना : गर्भवती पत्नी के सामने शख़्स की हत्या, 8 महीने पहले की थी अंतरजातीय शादी

प्रणय और अमृता ने आठ महीने पहले ही शादी की थी.

हैदराबाद: तेलंगाना में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. नालगोंडा जिले में 23 वर्षीय शख़्स की कथित तौर पर झूठी शान के लिए उसकी गर्भवती पत्नी के सामने हत्या कर दी गई. इस घटना के विरोध में यहां प्रदर्शन शुरू हो गया. प्रदर्शनकारियों ने मिरयालगुड़ा कस्बे में बंद बुलाया है. हत्या की पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है. इसमें साफ दिख रहा है कि प्रणय कुमार 21 वर्षीय पत्नी अमृता वार्षिणी के साथ एक अस्पताल से बाहर निकल रहे हैं. इसी दौरान एक व्यक्ति पीछे से प्रणय पर कुल्हाड़ी से हमला कर देता है. वह ताबड़तोड़ वार करता है और प्रणय की मौत हो जाती है. 

यह भी पढ़ें : प्रेमी के साथ घर से भागी बहन तो भाई ने कर दिया सर कलम करने का ऐलान और फिर...

इस घटना के बाद प्रणय की पत्नी अमृता सदमे से गिर गईं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया. बाद में उन्होंने पुलिस को बताया कि उन्हें शक है कि उनके पिता और चाचा ने ही हत्या करवाई है, क्योंकि प्रणय दूसरी जाति से थे और वे लोग शुरू से ही उसकी शादी का विरोध कर रहे थे. साथ ही अबॉर्शन के लिए भी दबाव बना रहे थे, लेकिन मैं ऐसा नहीं करना चाह रही थी. अमृता कहती हैं कि, 'प्रणय बहुत अच्छे इंसान थे. वह मेरी बहुत अच्छे से देखभाल करते थे, खासकर प्रेगनेंट होने के बाद बहुत ध्यान रखते थे. प्रणय का बच्चा ही हमारा भविष्य है. मुझे नहीं पता कि इस दौर में भी जाति इतनी महत्वपूर्ण क्यों है?' यह बताते हुए अमृता की आंखों से आंसुओं की धार फूट पड़ती है. 


टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : आंध्र प्रदेश : बेटी कर रही थी फोन पर लड़के से बात, गुस्साए पिता ने कर दिया कत्ल
 
पुलिस ने इस मामले में अमृता के पिता मारुति राव और चाचा श्रवण को गिरफ्तार कर लिया है. मारुति राव उद्यमी हैं. गौरतलब है कि प्रणय और अमृता स्कूल के दिनों से ही एक दूसरे को जानते थे. 8 महीने पहले ही उन्होंने शादी की थी, लेकिन दोनों के परिवार वाले इस शादी का विरोध कर रहे थे. क्योंकि प्रणय अनुसूचित जाति से थे और अमृता वैश्य जाति से ताल्लुक रखती हैं. हालांकि बाद में प्रणय के परिजन इस शादी के लिये राजी हो गए थे.  

यह भी पढ़ें : प्रेमी संग भागी युवती को पंचायत ने सुनाई मौत की सजा, घर वालों ने पीट पीटकर मार डाला


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement