पति को खोने के बाद भीख मांगने को मजबूर हुई दिव्यांग महिला, अब खोज निकाला कमाई का रास्ता

तेलंगाना के हैदराबाद में एक दिव्यांग महिला के पति की मौत हो जाने के बाद उसका जीवन बेहद ही कष्टदायक हो गया था, लगभग दो साल के बाद अब वह कमाई का रास्ता खोज निकाला है.

पति को खोने के बाद भीख मांगने को मजबूर हुई दिव्यांग महिला, अब खोज निकाला कमाई का रास्ता

हैदराबाद:

तेलंगाना के हैदराबाद में एक दिव्यांग महिला के पति की मौत हो जाने के बाद उसका जीवन बेहद ही कष्टदायक हो गया था, लगभग दो साल के बाद अब वह कमाई का रास्ता खोज निकाला है. खुद का और अपने तीन बच्चों का पेट पालने के लिए फल बेचना शुरू कर दिया है. दो साल पहले दिव्यांग महिला अपने पति को खो दिया, जिसके बाद वह अपने तीन बच्चों को पालने और उनका पेट भरने के लिए भीख मांगने तक के लिए मजबूर हो गई थी.

हैदराबाद में रमा देवी नाम की महिला ने अपनी आजीविका को बनाए रखने के लिए फल बेचना शुरू कर दिया है. यह उनके लिए बेहद खास मौका था, जब आजिविका के लिए व्यवसाय शुरू किया.

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते वक्त रमा देवी ने कहा, ''मैंने दो साल पहले अपने पति को खो दिया था और मेरे पास तीन बच्चे हैं. पिछले दो साल मैंने गलियों में भीख मांगे, लेकिन अब मैंने अपना व्यवसाय शुरू कर दिया है.'' इस व्यवसाय से न सिर्फ रमा देवी बल्कि उनके तीन बच्चों का भी भविष्य निर्भर करता है.