NDTV Khabar

नाबालिग से रेप करने वाले बलात्कारी को गांव के बुजुर्गों ने ढाई लाख रुपये का जुर्माना लगाकर छोड़ा

तेलंगाना के एक गांव में बुजुर्गों ने नाबालिग से बलात्कार के आरोपी को ढाई लाख रुपये का मुआवजा पीड़ित को देने का आदेश देते हुए छोड़ दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नाबालिग से रेप करने वाले बलात्कारी को गांव के बुजुर्गों ने ढाई लाख रुपये का जुर्माना लगाकर छोड़ा

प्रतीकात्मक तस्वीर

हैदराबाद: तेलंगाना के एक गांव में बुजुर्गों ने नाबालिग से बलात्कार के आरोपी को ढाई लाख रुपये का मुआवजा पीड़ित को देने का आदेश देते हुए छोड़ दिया. आरोपी ने पीड़ित से शादी का झूठा वादा कर कथित रूप से उसे गर्भवती कर दिया था. पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि महबूबनगर जिले के नारायणपेट में एक अगस्त को गांव के बुजुर्गों ने सभा बुलाकर यह हैरतअंगेज फरमान सुनाया. घटना के प्रकाश में आने के बाद आरोपी और फरमान सुनाने वाले छह बुजुर्गों में से चार को गिरफ्तार कर लिया गया है.

दिल्ली : दूसरी कक्षा की छात्रा से इलेक्ट्रीशियन ने स्कूल के पंप रूम में किया रेप, आरोपी गिरफ्तार

स्थानीय पुलिस सब इंस्पेक्टर एम कृष्णैयाह ने बताया कि पांचों को स्थानीय अदालत में पेश किया गया जिसने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया. उन्होंने बताया कि आईपीसी की धारा 376 समेत विभिन्न धाराओं और यौन अपराध से बच्चों की सुरक्षा (पोक्सो) कानून के तहत मामले दर्ज किये गये हैं. पुलिस के अनुसार 17 वर्षीय लड़की कपास के खेत में अपने माता-पिता की मदद करती थी. आरोपी वेंकटैया खेत का मालिक है.

मध्‍य प्रदेश: मूक बधिर आदिवासी युवती से रेप करने वाला छात्रावास संचालक गिरफ्तार

उसने लड़की से शादी का झूठा वादा कर उसके साथ संबंध बनाए. लड़की गर्भवती हो गई. लड़की के परिजनों को इसका पता तब चला जब उसके शरीर में आए बदलाव को उसकी मां ने देखा. इसके बाद उसे मेडिकल जांच के लिये ले जाया गया. कुछ ग्रामीणों ने मामले में पीड़ित एवं आरोपी के बीच मध्यस्थता करने का प्रयास किया. उन्होंने पीड़ित के माता-पिता को चुप रहने के एवज में ढाई लाख रुपये बतौर मुआवजा देने की पेशकश की. एसआई ने पीटीआई-भाषा को बताया कि हालांकि पुलिस को जब इस घटना का पता चला तो उसने मामला दर्ज किया और पांच लोगों को गिरफ्तार किया. 

दिल्ली में फिर दरिंदगी, सरकारी स्कूल में दूसरी कक्षा की बच्ची से बलात्कार

पुलिस के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि इस "समझौते" को लेकर लड़की के परिवार से एक लिखित सहमित पत्र प्राप्त हुआ है. इसके बाद वेंकटैया को नारायणपेट से बाहर कर दिया गया है.

टिप्पणियां
VIDEO: दिल्ली के सरकारी स्कूल में नाबालिग से रेप

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement