वीडियो वायरल, तेलंगाना में महिला पुलिसकर्मी ने महिला कंडक्टर को पीटा

राज्य परिवहन निगम के एक कर्मचारी ने बताया कि घटना 27 सितंबर की है.

वीडियो वायरल, तेलंगाना में महिला पुलिसकर्मी ने महिला कंडक्टर को पीटा

वीडियो वायरल, तेलंगाना में महिला पुलिसकर्मी ने महिला कंडक्टर को पीटा (प्रतीकात्मक फोटो)

हैदराबाद:

तेलंगाना के महबूबनगर जिले में एक महिला पुलिसकर्मी द्वारा बस की महिला कंडक्टर की पिटाई का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले की जांच के आदेश दे दिये हैं.

राज्य परिवहन निगम के एक कर्मचारी ने बताया कि घटना 27 सितंबर की है. महिला पुलिस कांस्टेबल जी. रजीता कुमारी महबूबनगर डिपो से तेलंगाना राज्य परिवहन नगम की बस में सवार हुईं. कंडक्टर ने जब उससे टिकट लेने को कहा तो उसने अपने पहचानपत्र की फोटोप्रति कंडक्टर को दिखायी. इस पर कंडक्टर ने उससे मूल पहचानपत्र दिखाने को कहा.

किसी यात्री द्वारा बनाए गए इस वीडियो क्लिप को कुछ समाचार चैनलों ने प्रसारित भी किया है. वीडियो में दिख रहा है कि दोनों के बीच कहा-सुनी के बाद महिला कांस्टेबल ने कंडक्टर को धक्का दिया और कई बार मारा, जबकि यात्री दोनों के बीच बचाव कराने की कोशिश कर रहे थे.

Newsbeep

इस घटना की निंदा करते हुए परिवहन निगम के कर्मचारियों ने कल प्रदर्शन किया और बाद में महबूबनगर में एक रैली भी निकाली. उन्होंने महिला पुलिसकर्मी को निलंबत करने और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘कंडक्टर ने जब महिला कांस्टेबल से टिकट खरीदने को कहा तो उसने इनकार कर दिया.’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


घटना पर प्रतिक्रिया करते हुए महबूबनगर की पुलिस अधीक्षक बी. अनुराधा ने कहा कि उन्होंने मामले की विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं. जांच की रिपोर्ट आने के बाद कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की जाएगी. उन्होंने कहा, ‘‘कांस्टेबल को महबूबनगर पुलिस मुख्यालय में अटैच कर दिया गया है.’’