हिमाचल और जम्मू कश्मीर के कुछ हिस्सों में गिरा पारा, उत्तर के मैदानी इलाकों में ठिठुरन

हिमाचल और जम्मू कश्मीर के कुछ हिस्सों में गिरा पारा, उत्तर के मैदानी इलाकों में ठिठुरन

हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों और जम्मू कश्मीर के लद्दाख क्षेत्र में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों और जम्मू कश्मीर के लद्दाख क्षेत्र में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई, जबकि उत्तरी राज्यों के कुछ इलाकों में ठिठुरन देखने को मिली. राष्ट्रीय राजधानी में खिली धूप की वजह से अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री उपर 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. न्यूनतम तापमान यहां सामान्य से दो डिग्री कम 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

कश्मीर घाटी में रात के तापमान में जहां सुधार देखने को मिला है, वहीं लद्दाख क्षेत्र में पारा शून्य से और नीचे पहुंच गया. लद्दाख क्षेत्र के करगिल में न्यूनतम तापमान जहां माइनस 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं पास के लेह में ये माइनस 16.9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. श्रीनगर में न्यूनतम तापमान माइनस 2.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो पिछली रात दर्ज किए गए माइनस तीन डिग्री से थोड़ा ज्यादा था.

वाषिर्क अमरनाथ यात्रा के लिए आधार शिविर के तौर पर काम करने वाले दक्षिण कश्मीर के पहलगाम में पारा माइनस 7.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि गुलमर्ग में तापमान शून्य नौ डिग्री सेल्सियस कम रहा. हिमाचल प्रदेश के अधिकतर इलाकों में शीतलहर के हालात बने हुए हैं. राज्य के उपरी इलाकों में शून्य से नीचे चल रहे रात के तापमान के और गिरावट दर्ज की गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लाहौर-स्पीति के केलॉन्ग और कालपा तथा किन्नौर जिले में न्यूनतम तापमान क्रमश: शून्य से 14.1 कम और शून्य से चार डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया. शिमला में तापमान 5.1 डिग्री सेल्सियस रहा.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)