NDTV Khabar

राजस्थान के चूरू, माउंट आबू में पारा जमाव बिन्दु से नीचे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. राजस्थान में हाड़ कंपकपा देने वाली सर्दी के कारण सामान्य जन जीवन प्रभावित हो रखा है। चूरू में मंगलवार को पारा जमाव बिन्दु से नीचे 1.07 और प्रदेश के एकमात्र पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में पारा जमाव बिन्दु से नीचे 0.5 दर्ज किया गया है।
जयपुर:

राजस्थान में हाड़ कंपकपा देने वाली सर्दी के कारण सामान्य जन जीवन प्रभावित हो रखा है। चूरू में मंगलवार को पारा जमाव बिन्दु से नीचे 1.07 और प्रदेश के एकमात्र पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में पारा जमाव बिन्दु से नीचे 0.5 दर्ज किया गया है।

मौसम विभाग प्रवक्ता के अनुसार पिलानी में पारा जमाव बिन्दु पर है, श्रीगंगानगर में शून्य दशमलव शून्य नौ डिग्री सै. दर्ज किया गया है।

प्रवक्ता के अनुसार वनस्थली 1.2, चितौडगढ़ 1.7, जवाई बांध 2.6, डबोक 2.8, बूंदी 3.2, सीकर 3.3, सवाई माधोपुर 3.8, जयपुर 4, अजमेर और कोटा 5.3, बीकानेर 5.5, जैसलमेर 6, जोधपुर 6.3 और बाडमेर में 6.7 डिग्री सै तापमान दर्ज किया गया है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार प्रदेशभर के रैन बसेरों में रात के समय आश्रय देने में कोताही नहीं बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि रैन बसेरों में आने वाले जरूरतमंदो को रात गुजारने में किसी तरह की दिक्कत नहीं हो।

टिप्पणियां

बीकानेर की जिला कलेक्टर आरती डोगरा ने कल रात बीकानेर में रैन बसेरों का आकस्मिक निरीक्षण कर वहां उपलब्ध करवाई जा रहीं व्यवस्थाओं की जानकारी ली और रैन बसेरों में रुके लोगों से बातचीत की।


गौरतलब है कि जिला प्रशासन ने नगर निगम, नगर पालिकाओं एवं स्वयंसेवी संगठनों की मदद से कड़ाके की सर्दी में रात गुजारने के लिए रैन बसेरा अस्थायी रूप से खोल रखे हैं। रैन बसेरे में रात को सोने के लिए बिस्तर, पीने के पानी का समुचित प्रबंध है ,कई रैन बसेरों में खाना भी उपलब्ध करवाया जा रहा है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement