यह ख़बर 03 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

देवालय नहीं, शौचालय चाहिए : जयराम की संघ को चुनौती, मोदी की आलोचना करें

खास बातें

  • ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश ने याद दिलाया है कि आज मोदी जो कह रहे हैं वह बात उन्होंने बीते साल कही थी। लेकिन तब उन पर आरएसएस, बीजेपी, विश्व हिंदू परिषद सबने हमला बोल दिया। अब वे सब खामोश हैं।
नई दिल्ली:

पहले जयराम रमेश और अब मोदी ने कहा कि शौचालय, धार्मिक स्थलों से ज़्यादा जरूरी हैं। अब जयराम ने संघ को चुनौती दी है कि संघ मोदी की आलोचना करके दिखाए।

बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने बुधवार को दिल्ली में अपने एक कार्यक्रम में कहा कि देवालय यानी मंदिर से ज़्यादा शौचालय बनाने की ज़रूरत है।

माना जा रहा है कि मोदी का यह बयान खुद को हिंदूवाद से ज़्यादा विकास से जोड़ने की कोशिश है। ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश ने याद दिलाया है कि आज मोदी जो कह रहे हैं वह बात उन्होंने बीते साल कही थी। लेकिन तब उन पर आरएसएस, बीजेपी, विश्व हिंदू परिषद सबने हमला बोल दिया। अब वे सब खामोश हैं।

रमेश ने एनडीटीवी से कहा कि पिछले साल वीएचपी कार्यकर्ताओं ने उनका घेराव किया था, घर के बाहर पेशाब की बोतलें रखी थीं। अब मोदी की आलोचना आखिर क्यों नहीं हो रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, बिहार बीजेपी के नेता सुशील मोदी ने ट्वीट किया है कि नमो को बधाई, देवालय से ज़्यादा शौचालय को महत्व देने के लिए। विवेकानंद ने भी कहा था दरिद्र सेवा ही नारायण सेवा है।