NDTV Khabar

हथियारों से लैस जैश 4 आतंकी दिल्ली में घुसे, अनुच्छेद 370 हटने के बाद त्योहारों पर हमला करने का है प्लान, उत्तर भारत के सभी एयरपोर्ट्स अलर्ट पर

दिल्ली में जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों के घुसने की खबर है. खुफिया विभाग के सूत्रों का कहना है कि यह सभी हथियारों से लैस हैं और जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने की बौखलाहट में त्योहारों के मौके पर हमला करने की फिराक में हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हथियारों से लैस जैश 4 आतंकी दिल्ली में घुसे, अनुच्छेद 370 हटने के बाद त्योहारों पर हमला करने का है प्लान, उत्तर भारत के सभी एयरपोर्ट्स अलर्ट पर

दिल्ली में स्पेशल सेल ने रात भर सर्च ऑपरेशन चलाया

खास बातें

  1. दिल्ली में अलर्ट
  2. कई जगह ली गई तलाशी
  3. कश्मीर के रास्ते घुसे आतंकी
नई दिल्ली:

दिल्ली में जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों के घुसने की खबर है. खुफिया विभाग के सूत्रों का कहना है कि यह सभी हथियारों से लैस हैं और जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने की बौखलाहट में त्योहारों के मौके पर हमला करने की फिराक में हैं. मिली जानकारी के मुताबिक बीती देर शाम स्पेशल सेल को अलर्ट मिला की कि कश्मीर के रास्ते यह दिल्ली में घुसे हैं. इसके बाद कई जगहों पर तुरंत सर्च ऑपरेशन किया गया और दिल्ली के सभी डीसीपी, एसीपी और एसएचओ को किया गया अगाह कर दिया गया है. अलर्ट जारी होने के बाद उत्तर भारत के सभी एयरपोर्टों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. 

खुफिया जानकारी में दिल्ली पुलिस को वे इलाके भी बता दिये गये, जिनमें संदिग्धों के छिपे होने की आशंका थी. खुफिया तंत्र की सूचना पर दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल, क्राइम-ब्रांच से लेकर 15 जिलों तक की अधिकांश आधी रात के बाद दिल्ली की सड़कों पर उतर आई. स्पेशल सेल की टीमें उत्तर-पूर्वी जिला के जाफराबाद, सीलमपुर, वेलकम, पूर्वी जिले के कई इलाकों में रात भर संदिग्ध को तलाशती रहीं.

6pt1ehr8

इसी तरह स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच की कुछ टीमें पुरानी दिल्ली की घनी आबादी जैसे चांदनी चौक, चितली कवर, चांदनी महल में गली-गली भटकती रहीं.  दिल्ली पुलिस की टीमों ने जामिया नगर, ओखला (यमुना नदी के किनारे बसी अनधिकृत कालोनी) में भी तड़के पांच बजे तक चक्कर काटे. दिल्ली पुलिस में उच्च पदस्थ एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, "सूचना आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कुछ आतंकियों के घुस आने की थी. 

thr24ku8

इसीलिए सर्च ऑपरेशन में स्पेशल सेल को लगाया गया होगा. वरना स्थानीय अपराधियों को दबोचने में तो दिल्ली पुलिस के थानों की पुलिस की समर्थ थी." यह अलग बात है कि, दिल्ली पुलिस के इतने बड़े लाव-लश्कर के राष्ट्रीय राजधानी की संकरी गलियों में पूरी रात भटकने के बाद भी सुबह वो खाली हाथ खड़ी थी. हालांकि सूत्र बताते हैं कि, दिल्ली पुलिस की एक खास टीम ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ जारी है. इस बारे में आईएएनएस ने दिल्ली पुलिस प्रवक्ता और मध्य दिल्ली जिले के पुलिस उपायुक्त मंदीप सिंह रंधावा से कई बार पुष्टि के लिए संपर्क किया. पुलिस प्रवक्ता ने मगर रात भर छापेमारी और दो संदिग्धों को हिरासत में लिये जाने की पुष्टि में कोई जबाब नहीं दिया. 

(इनपुट- IANS से भी )

अन्य खबरें :

अमेरिका ने भारत पर आतंकी हमले की जताई आशंका, कहा- पाक स्थित कई आतंकी संगठन है तैयारी में

IAF चीफ बोले- हम घटनाक्रम पर नजर रख रहे हैं, बालाकोट जैसे हमले के लिए तैयार

टिप्पणियां

जम्‍मू कश्‍मीर के रामबन में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया, सभी बंधकों को छुड़ाया गया



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement