NDTV Khabar

NIA ने अलगाववादी नेता गिलानी के बेटे और मीरवाइज को किया दिल्ली तलब, आज होगी पूछताछ

एनआईए (NIA) ने जम्मू कश्मीर में आतंकवादी और अलगाववादी समूहों को आर्थिक मदद मुहैया कराने के मामले में मीरवाइज समेत अलगाववादी नेताओं के परिसरों पर 26 फरवरी को तलाशी ली थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NIA ने अलगाववादी नेता गिलानी के बेटे और मीरवाइज को किया दिल्ली तलब, आज होगी पूछताछ

NIA ने अलगाववादी नेताओं के परिसरों पर 26 फरवरी को तलाशी ली थी.

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने हुर्रियत कान्फ्रेंस के नरमपंथी धड़े के प्रमुख मीरवाइज उमर फारूक (Mirwaiz Umar Farooq) और पाकिस्तानी समर्थक अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी (Syed Ali Shah Geelani)  के बेटे नसीम गिलानी को टेरर फंडिंग के एक मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली तलब किया है. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि भेजे गये नोटिस के अनुसार मीरवाइज और नसीम गिलानी से सोमवार को नई दिल्ली में एनआईए मुख्यालय में पेश होने को कहा गया है.

एनआईए (NIA) ने जम्मू कश्मीर में आतंकवादी और अलगाववादी समूहों को आर्थिक मदद मुहैया कराने के मामले में मीरवाइज समेत अलगाववादी नेताओं के परिसरों पर 26 फरवरी को तलाशी ली थी. एनआईए के दल ने पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मीरवाइज, नसीम गिलानी और तहरीक-ए-हुर्रियत के अध्यक्ष अशरफ सहराई समेत कुछ अलगाववादी नेताओं के घरों पर तलाशी ली.


अलगाववादी नेता यासीन मलिक ने कहा, कभी सुरक्षा मिली ही नहीं तो क्या वापस ले रही सरकार!

जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के नेता यासीन मलिक, शबीर शाह, जफर भट और मसरत आलम के घरों पर भी तलाशी ली गयी. मीरवाइज और सहराई को छोड़कर बाकी सभी नेताओं को कुछ समय के लिए जेल भेज दिया गया. एनआईए ने पिछले साल मीरवाइज के दो मामाओं-मौलवी मंजूर तथा मौलवी शफात तथा उसके करीबी सहयोगियों से पूछताछ की थी. मंजूर और शफात सेवानिवृत्त वरिष्ठ सरकारी अधिकारी हैं.

एनआईए की जांच में आतंकी गतिविधियों को फंडिंग, सुरक्षा बलों पर पथराव करने, स्कूलों को जलाने और सरकारी संस्थानों को नुकसान पहुंचाने में शामिल लोगों की पहचान करने का प्रयास किया गया है.

(इनपुट- भाषा)

NIA ने कश्मीर में मीरवाइज सहित कई अलगाववादियों के घरों पर छापे मारे

टिप्पणियां

VIDEO- दो अलगाववादी नेताओं को NIA का समन

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement