Budget
Hindi news home page

आतंकी मोड्यूल का पर्दाफाश, एमबीए छात्र समेत तीन गिरफ्तार

ईमेल करें
टिप्पणियां
आतंकी मोड्यूल का पर्दाफाश, एमबीए छात्र समेत तीन गिरफ्तार
बेंगलुरु: कर्नाटक पुलिस के आंतरिक सुरक्षा विभाग और क्राइम ब्रांच ने बेंगलुरु और दक्षिण कर्नाटक के भटकल में एक साथ दबिश देकर तीन संदिग्ध आतंवादियों को गिरफ्तार किया है। बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर एमइन रेड्डी ने जानकारी दी कि इनके पास से तीन किलो विस्फोटक बरामद हुआ है, जिसमें अमोनिया नाइट्रेट, जिलेटिन जेल शामिल हैं। इसके इलावा डिजिटल सर्किट और बम बनाने के दूसरे सामान भी बरामद किए गए हैं।


इनमे से दो सैयद इस्माइल अफाक 34 और सद्दाम हुसैन 35 बेंगलुरु में गिरफ्तार किया गया, जबकि 24 साल का अब्दुस सुबुर भटकल से। अब्दुस  एमबीए का छात्र है।

पुलिस का दावा है की ये तीनों विदेश में बैठे अपने हैंडलर से लगातार संपर्क में थे। बेंगलुरु के चर्च स्ट्रीट में हुए धमाके और गणतंत्र दिवस पर आतंकवादी हमले के खुफिया विभाग के इनपुट को देखते हुए इस गिरफ्तारी को काफी अहम माना जा रहा है।

ये पूछे जाने पर की क्या हाल में बेंगलुरु के चर्च स्ट्रीट में हुए धमाके में इनकी कोई भूमिका है, तो पुलिस कमिश्नर का जवाब था कि पहली नज़र में ऐसा लगता नहीं है। हालांकि, अभी इसकी भी जांच चल रही है और किसी भी सम्भावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

इन तीनों के खिलाफ एक्सप्लोसिव सब्सटैंस एक्ट और आईपीसी 120 (बी) और 121 (ए) के तहत मामला दर्ज किया गया है।
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement